scorecardresearch
Sunday, 23 June, 2024
होमदेशआज PM मोदी करेंगे ‘परीक्षा पर चर्चा’, दुनिया के 155 देशों के छात्र छात्राओं ने किया है रजिस्ट्रेशन

आज PM मोदी करेंगे ‘परीक्षा पर चर्चा’, दुनिया के 155 देशों के छात्र छात्राओं ने किया है रजिस्ट्रेशन

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बोर्ड परिक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम साल 2018 से किया जा रहा है. पहली बार 16 फरवरी 2018 को परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

Text Size:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सुबह 11 बजे से विभिन्न बोर्ड परीक्षा के अभ्यर्थियों के साथ ‘परीक्षा पर चर्चा’ करेंगे. ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम के लिए पूरी दुनिया से लगभग 38 लाख लोगों ने रजिस्टर किया है. आज होने वाली इस चर्चा के लिए पूरी दुनिया के करीब 155 देशों के छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन किया है. पिछले साल परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 15 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया था.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं से ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम साल 2018 से किया जा रहा है. पहली बार 16 फरवरी 2018 को परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस साल इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कुल 31.24 लाख छात्र, 5.60 लाख टीचर्स और 1.95 लाख अभिभावकों ने रजिस्ट्रेशन किया है.


यह भी पढ़ें: Budget 2023 में भी बुनियादी ढांचे पर रहेगा मोदी सरकार का जोर, लेकिन पुराने प्रोजेक्ट पीछे चल रहे


 

share & View comments