scorecardresearch
Monday, 22 July, 2024
होमदेशअपराधलुधियाना कोर्ट ब्लास्ट को नेताओं ने बताया माहौल खराब करने की कोशिश, राहुल बोले- कड़ी कार्रवाई हो

लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट को नेताओं ने बताया माहौल खराब करने की कोशिश, राहुल बोले- कड़ी कार्रवाई हो

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू ने कहा कि मुझे बहुत दुख है और ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक पॉलिटिकल एजेंडे के लिए लोगों में डर फैलाया जा रहा है. मेरा सवाल है कि पौने पांच साल सब कुछ ठीक था, ऐसा ही बंगाल में भी हुआ था.

Text Size:

नई दिल्ली: पंजाब के लुधियाना में जिला अदालत में हुए विस्फोट को कांग्रेस के नेता राजनीति से जोड़ रहे हैं. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा राजनीतिक एजेंडे के लिए लोगों में डर फैलाया जा रहा है. वहीं राहुल गांधी ने विस्फोट की निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ जल्द कठोर कार्रवाई करने को कहा.

गौरतलब है कि आज दोपहर में लुधियाना जिला की अदालत में हुए विस्फोट में एक शख्स की मौत हो गई थी और 5 लोगों की घायल हुए हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, ‘मुझे बहुत दुख है और ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक पॉलिटिकल एजेंडे के लिए लोगों में डर फैलाया जा रहा है. ये नकारात्मक राजनीति की पराकाष्ठा है कि बेकसूर लोगों की जान ली जा रही है. मेरा सवाल है कि पौने पांच साल सब कुछ ठीक था, ऐसा ही बंगाल में भी हुआ था.’

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने लुधियाना ज़िला न्यायालय में हुए विस्फोट में घायल लोगों से अस्पताल में जाकर मुलाक़ात की.

वहीं मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, ‘हमें लगता है कि आने वाले चुनाव को देखते हुए पंजाब में अराजकता फैलाने की कोशिश की जा रही है. इसके पीछे कौन है, इसके बारे में जांच चल रही है. बहुत जल्द खुलासा होगा. ये घटना निंदनीय है.’

‘एक व्यक्ति की मौत हुई है, ऐसा लग रहा है कि वो बम को ऑपरेट कर रहा था. उसके अलावा 5 लोग घायल हुए हैं, चोटें गंभीर नहीं हैं. वे खतरे से बाहर हैं.’

चन्नी ने भी लुधियाना ज़िला न्यायालय में हुए विस्फोट में घायल लोगों से अस्पताल में जाकर मुलाक़ात की.

पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने लुधियाना ज़िला न्यायालय में हुए विस्फोट में घायल लोगों से अस्पताल में जाकर मुलाक़ात की. उन्होंने कहा, पंजाब बॉर्डर राज्य है. जब इस तरह का विस्फोट होता है तो राष्ट्रीय एजेंसियों के साथ पंजाब की एजेंसियां जांच के लिए आएंगी.’

वहीं दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि लुधियाना से विस्फोट की ख़बर आई है. जिन लोगों की मृत्यु हुई है उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना है. घायल लोगों की ज़ल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. 3-4 दिन पहले दरबार साहिब में बेअदबी का मामला हुआ और आज विस्फोट हुआ कुछ लोग पंजाब का माहौल खराब करना चाहते हैं.

रमन्ना ने पंजाब और हरियाणा के CJI से मामले में पूछताछ को कहा

भारत के मुख्य न्यायधीश एनवी रमन्ना ने आज लुधियाना जिला अदालत परिसर में हुए एक विस्फोट की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया, एक आधिकारिक बयान जिसमें CJI ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से घटनाक्रम के बारे में पूछताछ करने के लिए कहा है.

पंजाब भाजपा के के प्रभारी गजेंद्र शेखावत बोले

अमृतसर में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि राष्ट्र की सुरक्षा को लेकर पंजाब बहुत महत्वपूर्ण है. पिछले वर्षों में पंजाब भ्रष्टाचार, नशाखोरी, माफिया, रेत माफिया के कारण नशा, जुर्म और माफिया की गिरफ्त वाला प्रदेश बना है. आज भी लुधियाना में एक विस्फोट हुआ है.

राहुल गांधी ने लुधियाना विस्फोट की निंदा की

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को पंजाब के लुधियाना में हुए विस्फोट की निंदा की और कहा कि दोषियों के खिलाफ जल्द कठोर कार्रवाई होनी चाहिए.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘लुधियाना में विस्फोट बहुत ही निंदनीय है. इसमें मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’

कांग्रेस नेता ने कहा कि दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

लुधियाना में बृहस्पतिवार को जिला अदालत परिसर में हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गये. पुलिस ने यह जानकारी दी.

पुलिस ने बताया कि अदालत परिसर की दूसरी मंजिल पर बने शौचालय में विस्फोट हुआ. उस समय जिला अदालत की कार्यवाही चल रही थी.

share & View comments