scorecardresearch
Thursday, 25 April, 2024
होमदेशलखीमपुर खीरी हिंसा: प्रियंका, दीपेंद्र हुड्डा, अजय लल्लू समेत 11 पर 'शांति भंग' करने के आरोप में FIR

लखीमपुर खीरी हिंसा: प्रियंका, दीपेंद्र हुड्डा, अजय लल्लू समेत 11 पर ‘शांति भंग’ करने के आरोप में FIR

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर मंगलवार को हमला करते हुए कहा कि आवाज उठाने वाले लोगों के प्रति उत्तर प्रदेश सरकार का रवैया लगातार हिंसात्मक और दमनकारी है.

Text Size:

नई दिल्ली: लखीमपुर खीरी में किसानों को मंत्री बेटे द्वारा गाड़ी से कुचले जाने के बाद वहां जाने की कोशिश में सीतापुर में हिरासत में ली गई कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, दीपेंद्र हुड्डा, अजय कुमार लल्लू समेत 11 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. उन पर शांति भंग करने का आरोप लगाया है. एसएचओ हरगांव पुलिस स्टेशन, सीतापुर जिला ने यह जानकारी दी है.

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के समर्थक सीतापुर पीएसी गेस्ट हाउस के बाहर उन्हें हिरासत में लिए जाने को लेकर लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्हें तब हिरासत में लिया गया था जब वह लखीमपुर खीरी जा रही थीं.

वहीं इससे पहले एक ट्वीट में प्रियंका गांधी ने नरेंद्र मोदी से सवाल किया था कि आपकी सरकार ने मुझे बिना किसी एफआईआर और ऑर्डर के 28 घंटे से हिरासत में रखा है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

आवाज उठाने वालों के प्रति उत्तर प्रदेश सरकार का रवैया हिंसात्मक और दमनकारी : प्रियंका गांधी वाड्रा

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राज्य की योगी आदित्यनाथ नीत सरकार पर मंगलवार को हमला करते हुए कहा कि आवाज उठाने वाले लोगों के प्रति उत्तर प्रदेश सरकार का रवैया लगातार हिंसात्मक और दमनकारी है.

कांग्रेस महासचिव ने लखनऊ दौर पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और पूछा कि वह लखीमपुर खीरी उन परिवारों से मिलने क्यों नहीं जा रहे हैं, जिनके बेटों की ‘‘बर्बरतापूर्ण तरीके से हत्या कर दी गई’’ और जहां हेलीकॉप्टर से जाने में यहां से सिर्फ 15 मिनट लगते हैं.

योगी सरकार पर हमला करते हुए प्रियंका ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार का पूरा ध्यान सत्ता में बने रहने के लिए प्रचार और जनसंपर्क पर केन्द्रित है.’

प्रियंका गांधी ने राज्य के वैश्विक महामारी से निपटने को लेकर कहा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार मददगार बनने के बजाय हमलावर बन गई है .’

प्रियंका को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जाते वक्त रास्ते में सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया था. वह लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों के मारे जाने के बाद वहां जा रहीं थी.

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

(भाषा और एएनआई के इनपुट्स के साथ)

share & View comments