Monday, 27 June, 2022
होमदेशअपराधयूपी के सहारनपुर में दिनदहाड़े पत्रकार की भाई समेत गोली मारकर हत्या

यूपी के सहारनपुर में दिनदहाड़े पत्रकार की भाई समेत गोली मारकर हत्या

पुलिस के अनुसार संपत्ति की बटवारे का विवाद हत्या की वजह बताया जा रहा है. वहीं घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया.

Text Size:

सहारनपुर : यूपी के सहारनपुर में रविवार दिनदहाड़े एक हिंदी दैनिक के पत्रकार व उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दो ताबड़तोड़ हत्याओं से प्रदेश दहल गया. यहां नगर कोतवाली क्षेत्र में मामूली विवाद के बीच दो भाइयों की गोली मारकर हत्या की गई है. वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गए. इस घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है.

जानकारी के अनुसार सहारनपुर जिले के कोतवाली क्षेत्र के गढ़ी मलू निवासी आशीष व उसके भाई का गांव के ही व्यक्ति से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. रविवार को सुबह तकरीबन 10 बजे दोनों भाइयों की गोली मारी गई. आनन फानन में दोनों भाइयों को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां दोनों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों की काफी तलाश की लेकिन उनका सुराग नहीं लगा. पुलिस ने हत्यारोपित परिवार की दो महिलाओं को हिरासत में लिया है. पुलिस के अनुसार प्राथमिक जांच पड़ताल में जमीनी विवाद में हत्या करना सामने आया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

हालांकि चश्मदीदों का कहना है कि गोबर डालने को लेकर पड़ोस में रहने वाले डेरी के लोगों से कहासुनी हुई थी. इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में आज विवाद हुआ, जिसमें पत्रकार आशीष और उसके भाई की घर में घुसकर हत्या कर दी गई. हत्या के आरोपित फरार हैं, जबकि आक्रोशित भीड़ उनके घर को निशाना बनाने के प्रयास में हैं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

मौके पर तीन थाने की फोर्स को तैनात की गई है. मृतक आशीष मेरठ से प्रकाशित दैनिक जागरण में संवाददाता थे. मृतकों के घर ग्रामीणों को तांता लगा हुआ है. वहीं दोहरे हत्याकांड के बाद डीआईजी उपेद्र अग्रवाल समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं.

मुजफ्फरनगर में चचेरे भाई की ली जान

यूपी के ही मुजफ्फरनगर में रविवार सुबह एक युवक ने अपने ही चचेरे भाई पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उसे मौत के घाट उतार दिया. घटना से इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

पुलिस के अनुसार संपत्ति के बंटवारे का विवाद हत्या की वजह बताया जा रहा है. वहीं घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया. परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. वहीं पुलिस के अनुसार शांति व्यवस्था को देखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है. पश्चिम यूपी में रविवार को हुई दोनों वारदातों ने तनाव की स्थिति पैदा कर दी है.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने मामले पर योगी सरकार के गवर्नेंस को निशाने पर लेते हुए कहा कि यह उत्तर प्रदेश जो कि उत्तम प्रदेश कहलाया जाना चाहिए था, आज हत्या प्रदेश कहा जा रहा है.

share & View comments