scorecardresearch
Thursday, 20 June, 2024
होमदेशगुलमर्ग में गोंडोला राइड में फंसे 250 टूरिस्ट, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने चलाया सफल रेस्क्यू अभियान

गुलमर्ग में गोंडोला राइड में फंसे 250 टूरिस्ट, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने चलाया सफल रेस्क्यू अभियान

पुलिस के अनुसार, गोंडोला बेस पर लौटने के दौरान, केबल कार संचालन में तकनीकी खराबी के कारण पर्यटक गोंडोला फेज II अफरवट में फंस गए.

Text Size:

नई दिल्ली: जम्मू और कश्मीर की बारामूला पुलिस ने शुक्रवार को गोंडोला फेज 2 अफरवट में गोंडोला की सवारी के दौरान फंसे लगभग 250 पर्यटकों को बचाया.

पुलिस के अनुसार, गोंडोला बेस पर लौटने के दौरान, केबल कार संचालन में तकनीकी खराबी के कारण पर्यटक गोंडोला फेज II अफरवट में फंस गए. पुलिस ने बताया कि बचाए जाने के बाद फंसे हुए पर्यटकों को गुलमर्ग बेस पर सुरक्षित वापस लाया गया.

पुलिस ने कहा, सूचना मिलने पर, पुलिस स्टेशन गुलमर्ग के एसएचओ पीएस गुलमर्ग इंस्पेक्टर इरशाद अहमद के नेतृत्व में गोंडोला कार कॉर्पोरेशन के कर्मचारियों की सहायता से पुलिस बचाव दल कार्रवाई में जुट गया और रात भर के कड़े प्रयासों के बाद, उन्होंने फंसे हुए पर्यटकों को बचाया और उन्हें गुलमर्ग बेस पर सुरक्षित वापस पहुंचाया.

पुलिस ने आगे कहा कि पर्यटकों ने समय पर मदद के लिए बारामूला पुलिस के प्रति आभार व्यक्त किया.

इससे पहले इस साल मई में, जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने गुलमर्ग के कांगडोरी इलाके में फंसे चार बच्चों वाले एक पर्यटक परिवार को बचाया था.

पुलिस के अनुसार, तेलंगाना से पर्यटक हाल ही में गुलमर्ग पहुंचे और गोंडोला की सवारी के लिए गुलमर्ग के कांगडोरी गए.

गोंडोला फेज दो लौटते समय परिवार रास्ता भटक गया और कांगदूरी इलाके में फंस गया.

स्टेशन हाउस ऑफिसर इंस्पेक्टर इरशाद के नेतृत्व में गुलमर्ग पुलिस स्टेशन की पुलिस बचाव टीमों को एटीवी और पोनी वालेस की सहायता से गठित किया गया था, जिन्होंने कांगडोरी क्षेत्र के आसपास उनका पीछा किया और अंत में पर्यटक परिवार के स्थान पर पहुंचे और उन्हें क्षेत्र से बचाया और उन्हें गुलमर्ग सुरक्षित वापस लाया गया.


यह भी पढ़ें: मुंबई के झावेरी बाज़ार में 5 मंजिला इमारत में लगी आग, बिल्डिंग में फंसे सभी लोगों को बाहर निकाला गया


share & View comments