scorecardresearch
Sunday, 21 July, 2024
होमदेशवर्ल्ड कप में मिली हार के बाद रोहित, विराट की आंखें डबडबायीं, रोते सिराज को बुमराह ने संभाला

वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद रोहित, विराट की आंखें डबडबायीं, रोते सिराज को बुमराह ने संभाला

सिराज के ओवर की आखिरी गेंद पर मैक्सवेल ने विजयी रन लिया और आस्ट्रेलिया ने छठी विश्व कप ट्राफी जीत ली. इसके बाद सिराज की आंखों से आंसू टपकने लगे.

Text Size:

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 फाइनल में रविवार को ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट विराट कोहली समेत कई भारतीय खिलाड़ी उदास तो नजर आए ही कई खिलाड़ियों की आंखे भी भर आईं और वे अपने आंसू भी नहीं रोक पाए.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मेन इन ब्लू की छह विकेट की करारी हार से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दुखी तो बहुत नजर आ रहे थे लेकिन जब वे पवेलियन की तरफ जा रहे थे तो मैदान में फैले सन्नाटे के बीच कैमरे ने उनकी नम आंखों को भी दिखाया. हालांकि उन्होंने, फाइनल तक के सफर में आए दस के दस मैच दृढ़ संकल्प के साथ न केवल जीते बल्कि टीम में जबरदस्त नेतृत्व का प्रदर्शन भी किया.

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले विराट कोहली ने प्रतियोगिता में सबसे अधिक रन बनाए और टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए. पवेलियन की तरफ जब वो जा रहे थे तो उन्होंने अपनी उदासी को अपनी कैप से छुपाने की नाकामयाब कोशिश की. चेहरे से उनके निराशा साफ साफ झलक रही थी.

सोशल मीडिया एक्स पर आईसीसी ने कुछ फोटो शेयर की जिसमे रोहित और विराट को आंखों में आंसू लिए हुए मैदान से बाहर जाते दिखाई दे रहे हैं.

छलके सिराज के आंसू

वहीं आखिरी बॉल पर जैसे ही मैक्सवेल ने तीन रन लिए तब युवा गेंदबाज मोहम्मद सिराज की आंखें छलक गईं. उस दौरान जसप्रीत बुमराह ने उन्हें गले लगाकर ढाढस बंधाते नजर आये.

बताते चलें कि सिराज के ओवर की आखिरी गेंद पर ही मैक्सवेल ने विजयी रन लिया और आस्ट्रेलिया ने छठी विश्व कप ट्राफी जीत ली. इसके बाद सिराज की आंखों से आंसू टपकने लगे.

बुमराह के बाद विराट कोहली सहित अन्य खिलाड़ी भी उन्हें फील्ड पर ढांढस बंधाते नजर आए.

इसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की आंखें भी ड्रेसिंग रूम की ओर सीढियां चढ़ते हुए भर आयी थीं.

सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा होने के तुरंत बाद यह वायरल हो गई और प्रशंसकों में एक ओर जहां सन्नाटा पसरा था वहीं वे भी भारतीय क्रिकेटरों के साथ खड़े नजर आए और उनके साथ खड़े होने की बातों की बौछार ही लगा दी.

इस भावनात्मक पल के बीच, सोशल मीडिया पर एक तस्वीर सामने आई जिसमें अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को टीम इंडिया की हार के बाद अपने पति को विराट से गले लग कर उनको सांत्वना देते हुए देखा गया.

और इस मैच में ट्रैविस हेड असाधारण बल्लेबाज थे, जिन्होंने 130 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को छठा आईसीसी क्रिकेट विश्व कप खिताब दिलाया.

विशेष रूप से, मेजबान भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा, जिसने लगातार 10 जीत दर्ज की और फाइनल तक पहुंचा.

ऑस्ट्रेलियाई टीम कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले मैदान में उत्तरी भारतीय टीम 240 रन ही बना पाई जिसमें केएल राहुल ने 107 गेंदों पर 66 और विराट कोहली ने 63 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली, और अपनी टीम को संभाला.

वहीं भारतीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह ने 2 और मोहम्मद शमी के साथ मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट लिया.

कोहली की प्रतिभा टूर्नामेंट की एक निर्णायक विशेषता रही, जिसमें भारत के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ने अपनी 11 पारियों में से नौ में कम से कम अर्धशतक बनाया. टूर्नामेंट में उनका 765 रन पुरुष क्रिकेट विश्व कप में बनाए गया सबसे अधिक रन है, जिसने सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 2003 के टूर्नामेंट में 673 रन बनाए थे.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बड़ी संख्या में समर्थक इकट्ठा हुए, जो मेजबान देश को आईसीसी ट्रॉफी जीतने के अपने एक दशक के लंबे इंतजार को खत्म होता देखना चाहते थे.


यह भी पढ़ें: ‘हम आपके साथ खड़े हैं, हम आपसे प्यार करते हैं’- मोदी, राहुल, शाहरुख खान समेत ने टीम इंडिया की तारीफ की


share & View comments