scorecardresearch
Friday, 1 March, 2024
होमदेश'निर्भया कांड की याद आई,' दिल्ली की महिला के साथ गैंगरेप, DCW ने SSP गाजियाबाद को भेजा नोटिस

‘निर्भया कांड की याद आई,’ दिल्ली की महिला के साथ गैंगरेप, DCW ने SSP गाजियाबाद को भेजा नोटिस

गाजियाबाद एसपी ने बताया कि दिल्ली से गाजियाबाद भाई का जन्मदिन मनाने आई महिला के साथ 5 लोगों ने दुष्कर्ष किया है जिसमें से 4 लोगों गिरफ्तार कर लिया है.

Text Size:

नई दिल्ली: देर रात दिल्ली से सटे गाजियाबाद में दिल्ली लौट रही 40 साल की महिला के साथ गैंग रेप का मामला सामने आया है. महिला का पांच लोगों ने अपहरण किया और 2 दिन तक उसके साथ गैंगरेप किया.  दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालिवाल ने इस मामले पर वीडियो भी जारी किया और एक ट्वीट कर बताया कि महिला के साथ दुष्कर्म के बाद गुप्तांग में रॉड डालने की घटना भी सामने आई है. जबकि गाजियाबाद के एसपी ने प्रथम दृष्टया मामले को संदिग्ध मानते हुए जांच की बात कही है.

गाजियाबाद के सीटी एसपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि, ‘पीड़िता दिल्ली की रहने वाली है. आरोपियों के साथ उनका प्रॉपर्टी का विवाद है.’

आरोपी महिला को अधमरी अवस्था में बोरे में भर कर आश्रम रोड के पास फेंक कर फरार हो गए थे.

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट में बताया कि, ‘रात में गाजियाबाद से दिल्ली लौट रही एक लड़की को गुंड़े जबरन गाड़ी में उठा ले गए. अज्ञात जगह पर पांच लोगों ने उसके साथ दो दिनों तक बलात्कार किया और उसके गुप्तांगों में रॉड घुसा दी. सड़क किनारे बोरी में मिली तब भी रॉड उसके अंदर थी. अस्पताल में ज़िंदगी के लिए लड़ रही है.’ वही डीसीडब्ल्यू ने गाजियाबाद पुलिस को नोटिस जारी किया है.’

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

प्रॉपर्टी का है विवाद

गाजियाबाद पुलिस को इस घटना के बारे में 18 अक्टूबर की सुबह सूचना मिली थी.

इस घटना में गाजियाबाद सिटी एसपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि हमें खबर मिली की आश्रम रोड के किनारे एक महिला पड़ी मिली हैं. टीम मौके पर पहुंची और उनको अस्पताल ले गई. उन्होंने बताया कि वह दिल्ली की रहने वाली हैं और एक दिन पहले अपने भाई का जन्मदिन मनाने नंदग्राम आई थीं.

एसपी ने बताया कि यह महिला इन लोगों को पहले से जानती थी. महिला ने बताया कि 5 लोगों ने इनके साथ दुष्कर्म किया. तहरीर पर हमने मामला दर्ज़ किया और 4 लोगों को हिरासत में लिया है. मामले में आगे की कार्रवाई जारी है.

 

 

महिला का इलाज दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा है. फिलहाल गाजियाबाद पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि महिला का सुसराल दुर्गा पूरी शाहदरा में है. वहीं की प्रॉपर्टी है, जिसको लेकर विवाद है. आरोपी भी दिल्ली के हैं.

डीसीडब्ल्यू के अनुसार, महिला 16 अक्टूबर को अपने भाई के जन्मदिन समारोह में शामिल होने के लिए गाजियाबाद में एक ऑटो-रिक्शा का इंतजार कर रही थी, तभी एक एसयूवी कार में आये चार लोगों ने उसका अपहरण कर लिया.

आयोग ने बताया कि चारों आरोपियों ने एक अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर कथित तौर पर महिला से बर्बरता से सामूहिक दुष्कर्म किया और दो दिनों तक उसे बुरी तरह प्रताड़ित किया.

डीसीडब्ल्यू ने कहा कि महिला का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है, लेकिन ‘उसकी हालत बहुत ज्यादा गंभीर’ है.

आयोग ने गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को नोटिस जारी कर उक्त मामले में अधिकारियों द्वारा की गई कार्रवाई की रिपोर्ट और गिरफ्तारी के विवरण के साथ प्राथमिकी की एक प्रति की मांग की है.

महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा, ‘यह घटना बहुत ही भयावह और विचलित करने वाली है. इसने मुझे फिर से निर्भया कांड की याद दिला दी. सभी आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये. मुझे यह समझ नहीं आ रहा कि कब तक महिलाओं और बच्चों को इस तरह की क्रूरता का शिकार बनाया जाएगा.’


यह भी पढ़ें: ‘कानूनी सहायता सिर्फ नाम के लिए नहीं है, ये प्रभावी होनी चाहिए, दिखावटी नहीं’—सुप्रीम कोर्ट ने मौत की सजा पाए दोषी को क्यों छोड़ा


share & View comments