Wednesday, 17 August, 2022
होमदेशअपराधBulli Bai ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने बेंगलुरु से संदिग्ध आरोपी को हिरासत में लिया

Bulli Bai ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने बेंगलुरु से संदिग्ध आरोपी को हिरासत में लिया

पुलिस ने सोमवार को जानकारी दी कि उसने बेंगलुरु के एक 21 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्र को हिरासत में लिया है जिसे वो मुंबई ले कर आ रही है.

Text Size:

नई दिल्ली: मुंबई पुलिस साइबर सेल ने ‘बुल्ली बाई’ ऐप के सिलसिले में बेंगलुरु से एक 21 वर्षीय व्यक्ति को हिरासत में लिया है.

मुंबई पुलिस ने बेंगलुरु से हिरासत में लिए गए संदिग्ध की उम्र के अलावा उसकी पहचान का खुलासा नहीं किया है. पुलिस ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

पुलिस ने सोमवार को जानकारी दी कि उसने बेंगलुरु के एक 21 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्र को हिरासत में लिया है जिसे वो मुंबई ले कर आ रही है.

वहीं, सोमवार को दिल्ली महिला आयोग ने ‘बुल्ली बाई’ और ‘सुल्ली डील’ ऐप पर आपत्तिजनक सामग्री से जुड़ी जांच के सिलसिले में दिल्ली पुलिस से इस हफ्ते के आखिर में उनके सामने पेश होने को कहा है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

दिल्ली महिला आयोग ने कहा कि बिना सहमति के ‘गिटहब’ ऐप पर कई मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अपलोड किए जाने के संबंध में मीडिया में आई खबरों पर उसने स्वत: संज्ञान लिया है. आयोग ने दिल्ली पुलिस से उसके समक्ष पेश होने, ‘सुल्ली डील’ और ‘बुल्ली बाई’ मामलों में गिरफ्तार किए गए लोगों की सूची मांगी है.

बता दें कि इंटरनेट पर शनिवार को ओपन सोर्स कोड रिपॉज़िटरी गिट हब पर बुल्ली बाई नाम के ऐप पर करीब सौ से ज्यादा मुस्लिम महिलाओं की फोटो उनकी बिना इजाजत के अपलोड कर दी गई थी. इससे पहले भी सुल्ली डील्स पर मुस्लिम महिलाएं की ‘नीलामी’ की गई थी.


यह भी पढ़ें: Sulli Deals 2.0: Git Hub पर Bulli Bai ऐप के जरिए एक बार फिर टारगेट की जा रहीं मुस्लिम महिलाएं


share & View comments