news on fire
सीजीओ काम्प्लेक्स में लगी आग | सोशल मीडिया
Text Size:
  • 22
    Shares

नई दिल्लीः सीजीओ कांप्लेक्स में बुधवार सुबह पंडित दीनदयाल अंत्योदय भवन की 5वीं मंजिल पर लगी भयावह आग में एक सीआईएसएफ अधिकारी की मौत हो गई व महत्वपूर्ण सरकारी दस्तावेंज आग में जलकर खाक हो गए. दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के अधिकारियों ने कहा कि सामाजिक न्याय व सशक्तीकरण मंत्रालय के कई कमरों को नुकसान पहुंचा है.

केंद्रीय औद्योगिकी सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के उप निरीक्षक एमपी गोडरा अग्निशमककर्मियों को बेहोशी की हालत में मिले. गोडरा 5वीं मंजिल पर सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात थे.

अग्निशमनकर्मी सुबह करीब 8.34 बजे अलर्ट मिलने पर घटना स्थल पर पहुंचे. इसके चंद मिनट बाद इमारत से धुआं व आग की लपटें निकलती दिखाई दीं. वायुसेना के पूर्व कर्मचारी गोडरा 2008 में सीआईएसएफ में शामिल हुए. गोडरा को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रामा सेंटर में मृत घोषित कर दिया गया. वह राजस्थान के चुरु के रहने वाले थे और उनके दो बेटे हैं. डीएफएस के निदेशक विपिन केंटाल ने आईएएनएस से कहा कि दमकल की 25 गाड़ियां आग बुझाने के लिए लगाई गई थीं और आग को पूरी तरह से सुबह 10.05 बजे बुझा दिया गया.

अधिकारी ने कहा कि आग लगने के दौरान ऑफिस बंद था. आग के सटीक कारण का पता लगाया जाना है, लेकिन इसके शार्ट सर्किट की वजह से लगने की संभावना है. इस इमारत से भारतीय वायु सेना की एक शाखा, पेयजल व स्वच्छता मंत्रालय व वन मंत्रालय सहित केंद्र सरकार के कई कार्यालय संचालित होते हैं. इस इमारत को पहले पर्यावरण भवन के रूप में जाना जाता था.


  • 22
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here