Monday, 6 December, 2021
होमदेशअपराध'क्या अब भी मैं गलत हूं', अपने नैनीताल वाले घर में आगजनी और तोड़फोड़ पर बोले सलमान खुर्शीद

‘क्या अब भी मैं गलत हूं’, अपने नैनीताल वाले घर में आगजनी और तोड़फोड़ पर बोले सलमान खुर्शीद

खुर्शीद ने अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम्स' में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस से करने के बाद लगातार हिंदुत्ववादी संगठनों के निशाने पर हैं.

Text Size:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के नैनीताल वाले घर में सोमवार को आगजनी और तोड़फोड़ की गई है, जिसकी तस्वीरे उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर शेयर की है. खुर्शीद आरएसएस की तुलना आईएसएस से किए जाने के बाद से हिंदुत्ववादी संगठनों के निशाने पर हैं.

खुर्शीद ने अपने फेसबुक वॉल पर आगजनी और तोड़फोड़ की तस्वीरों और वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि, ‘क्या अब भी मैं गलत हूं?’ उन्होंने लिखा है, ‘तो बहस अब इस तरह की है. शर्म बहुत अप्रभावी शब्द है. इसके अलावा मुझे अब भी उम्मीद है कि हम एक दिन एक साथ तर्क कर सकते हैं. और अधिक नहीं तो असहमत होने के लिए सहमत हो सकते हैं.’

सलमान खुर्शीद ने आगे लिखा है, ‘क्या अब भी मैं गलत हूं कि यह हिंदू धर्म नहीं हो सकता.’

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ में हिंदुत्व को लेकर सवाल किया है और उसकी तुलना आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठन से की है, जिसके बाद से वह लगातार हिंदुत्व के समर्थक लोग और संगठन निशाने पर हैं.

हिन्दुवादी संगठन ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का पुतला फूंका

वहीं एक दिन पहले हिंदू जागरण मंच नगर इकाई की कार्यकारिणी ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या नेशनल हुड आवर’ में हिंदुओं की तुलना बोको हराम और आईएसआईएस से किए जाने से नाराज होकर इसके विरोध में पक्का बाग चौपला पर कांग्रेस नेता का पुतला फूंका था और नारेबाजी की थी. मंच ने इस संबंध में प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी जिलाधिकारी को सौंपा था.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

विरोध प्रदर्शन का आयोजन हिंदू जागरण मंच के जिला उपाध्यक्ष टुक्की राम गर्ग के नेतृत्व किया गया था.

और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब के प्रकाशन, प्रसार और बिक्री को रोकने के वास्ते दिल्ली की एक अदालत में याचिका दाखिल की गयी है. शिकायतकर्ता के वकील ने शनिवार को यह जानकारी दी थी.

share & View comments