scorecardresearch
Saturday, 15 June, 2024
होमदेशभाजपा विधायक ने एनसीपी महिला नेता को लात घूंसों से मारा, वीडियो वायरल हुआ तो मांगी माफी

भाजपा विधायक ने एनसीपी महिला नेता को लात घूंसों से मारा, वीडियो वायरल हुआ तो मांगी माफी

नरोदा में थवानी के कार्यालय के पास रविवार को हुई घटना को मौके पर मौजूद लोगों ने कैमरे में कैद किया. वीडियो वायरल होने के बाद विवाद बढ़ता देख भले ही भाजपा नेता ने माफी मांग ली है.

Text Size:

दिल्ली: एनसीपी महिला नेता नीतू तेजवानी को भाजपा नेता द्वारा पीटे जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. महिला नेता का आरोप है कि वह जब स्थानीय परेशानियों के साथ भाजपा विधायक बलराम थावनी के कार्यालय पहुंची तो नेता ने न केवल उनके साथ बदसुलूकी की बल्कि उन्हें थप्पड़ मारा, और जब वह गिर गईं तो नेता ने उन्हें लातों से भी मारा. नीतू तेजवानी ने भाजपा नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

नरोदा में थवानी के कार्यालय के पास रविवार को हुई घटना को मौके पर मौजूद लोगों ने कैमरे में कैद किया. वीडियो वायरल होने के बाद विवाद बढ़ता देख भले ही भाजपा नेता ने माफी मांग ली है. नीतू को नरोदा भाजपा विधायक द्वारा सड़क पर लात और घूंसे मारे. वह पानी की पाइपलाइन को बहाल करने की मांग के साथ अन्य महिलाओं के साथ विरोध प्रदर्शन कर रही थी.

वायरल वीडियो में थवानी को अपने कार्यालय से बाहर निकलते हुए देखा जा सकता है और फिर उस महिला को लात से जोर से मारते हुए देखा जा सकता है. एक व्यक्ति महिला नेता पर पहले से ही हमला कर रहा था. जिसकी पीठ कैमरे की ओर दिख रही है.

इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना का वर्णन करते हुए पीड़िता ने दावा किया कि ‘मैं बलराम से मिलने के लिए क्षेत्र में उचित पानी की कमी पर चर्चा करने के लिए गई थी. बिना कुछ कहे बलराम आया और मुझे थप्पड़ मरने लगा और पिटाई करने लगा. जब मेरे पति ने यह देखा तो वह मेरे बचाव के लिए आया. तुरंत ही बलराम के कुछ समर्थक अंदर से आ गए और मेरे पति को लाठियों से पीटना शुरू कर दिया. मेरे साथ विरोध कर रही महिलाओं को भी बलराम और उसके समर्थकों की बेरहमी से पिटाई की.

भाजपा विधायक ने अपनी सफाई जारी करते हुए संवाददाताओं से कहा, ‘मेरा इरादा उन्हें नुकसान पहुंचाना नहीं था. यह अनजाने में हुआ था. मैं इस घटना की निंदा करता हूं. मैं भावनाओं से बह गया, मैं अपनी गलती स्वीकार करता हूं यह जानबूझकर नहीं हुआ था. मैं राजनीति में पिछले 22 सालों हूँ पहले ऐसा कुछ नहीं हुआ. मैं उनसे कहूंगा कि माफ़ कीजिये.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

एनसीपी की सदस्य ने महिला सुरक्षा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया.

एनसीपी महिला नेता ने कहा, ‘मैं प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी से पूछना चाहती हूं कि हमारे देश में महिलाएं भाजपा के शासन में कैसे सुरक्षित हैं? मैंने इस मामले में पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज की है. उन्होंने आश्वासन दिया है कि जांच के बाद जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

पीड़िता का अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसने पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है.

नीरज बड़गुजर डीसीपी जोन 4 (गुजरात ) ने भाजपा विधायक बलराम थवानी के मामले में कहा दोनों पक्ष अपनी शिकायत लेकर पुलिस के पास आये थे. आगे की कार्रवाई की जा रही है. हमने इस मामले को गंभीरता से लिया है, जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

share & View comments