Thursday, 30 June, 2022
होमदेशअभिनेता आमिर खान ने 'दि कश्मीर फाइल्स' को बताया इतिहास का सच, सभी से देखने को कहा

अभिनेता आमिर खान ने ‘दि कश्मीर फाइल्स’ को बताया इतिहास का सच, सभी से देखने को कहा

खान ने कहा कि इस फिल्म ने सभी की भावनाओं को छुआ है, जो भी मानवता यकीन करते हैं. यही इसके बारे में सबसे खूबसूरत है. मैं निश्चित तौर पर फिल्म देखूंगा.

Text Size:

नई दिल्ली: अभिनेता आमिर खान उन सेलेब्रेटी में हैं जिन्होंने फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री की हालिया फिल्म दि कश्मीर फाइल्स का समर्थन किया है, जो कि 1990 के कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के इर्द-गिर्द बनी है.

रविवार को आमिर खान राष्ट्रीय राजधानी में एसएस राजमौली के निर्देशन में बनी ‘आरआरआर’ के फैन इवेंट में हिस्सा लेने पहुंचे थे. मीडिया द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने ‘दि कश्मीर फाइल्स’ देखी है, तो उन्होंने हिंदी में जवाब दिया, ‘जी जरूर देखूंगा मैं. वो एक इतिहास का हिस्सा है जो दिल दुखता है उसमें… जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ है वो दुख की बात है… और ऐसे फिल्म जो बनी है, उस टॉपिक पे वो यकीनन हर हिंदुस्तानी को देखना चाहिए (हां, मैं निश्चित तौर पर देखूंगा. कहानी हमारे इतिहास का हिस्सा है जो भी कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ है वह यकीनन दुखद है. कोई भी फिल्म ऐसे विषय पर हो उसे सभी भारतीयों को देखना चाहिए.)’

उन्होंंने आगे कहा, ‘इस फिल्म ने सभी की भावनाओं को छुआ है, जो भी मानवता में यकीन करते हैं. यही इसके बारे में सबसे खूबसूरत है. मैं निश्चित तौर पर फिल्म देखूंगा. मैं खुश हूं कि फिल्म सफल है.’

‘दि कश्मीर फाइल्स’, जो अभी तक बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ की कमाई पार कर चुकी है, जिसमें अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पुनीत इस्सार, मृणाल कुलकर्णी और बाकी ने अभियनय किया है.


यह भी पढ़ें: भगवंत मान, केजरीवाल, मोदी: किन चुनौतियों से घिरे हैं पंजाब के नए मुख्यमंत्री


 

share & View comments