scorecardresearch
Saturday, 13 July, 2024
होमदेशचार साल की ख़ुशी मनाने के 6 महीने बाद ही, BJP फिर कर रही है पूरे UP में योगी सरकार के 4.5 वर्ष के...

चार साल की ख़ुशी मनाने के 6 महीने बाद ही, BJP फिर कर रही है पूरे UP में योगी सरकार के 4.5 वर्ष के जश्न की तैयारी

ये जश्न 19 से 26 सितंबर के बीच सभी ज़िलों, और 27,700 शक्ति केंद्रों पर मनाया जाएगा, जो 6 से 8 बूथों के समूह होते हैं.

Text Size:

लखनऊ: अगले वर्ष के शुरू में उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनावों से पहले, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की प्रदेश इकाई ने, योगी आदित्यनाथ की सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर, एक शानदार जश्न मनाने की योजना बनाई है.

ये जश्न 19 से 26 सितंबर के बीच, प्रदेश के सभी ज़िलों में मनाया जाएगा.

एक वरिष्ठ बीजेपी नेता ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, ‘आमतौर पर पार्टी सरकार के कार्यकाल का सालाना जश्न मनाती है, छमाही नहीं, लेकिन अब चुनाव नज़दीक हैं इसलिए हमें कार्यकर्त्ताओं का हौसला बढ़ाने के लिए जश्न मनाना है. ऐसे आयोजन हमारे काडर और स्थानीय नेताओं का उत्साह बढ़ाने का सबसे अच्छा माध्यम होते हैं. हम इसे ‘योगी सरकार: बेमिसाल 4.5 साल’ के तौर पर मनाएंगे.

उन्होंने आगे कहा, ‘पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर भी एक भव्य आयोजन करने की योजना बना रही है, जहां वरिष्ठ नेता और मंत्री हिस्सा ले सकते हैं’.


यह भी पढ़ें: जाति और 2022 को ध्यान में रखते हुए संतों, BJP नेताओं के नाम पर यूपी में मेडिकल काॅलेज खोलने की तैयारी


योजना

योगी आदित्यनाथ सरकार, जो 2017 में सत्ता में आई थी, 19 सितंबर को 54 महीने पूरे कर लेगी. उस दिन प्रदेश बीजेपी नेता, जिनमें सभी विधायक और एमएलसीज़ शामिल होंगे, प्रदेश भर के सभी 27,700 शक्ति केंद्रों पर जश्न के कार्यक्रमों में शामिल होंगे, और सरकार की उपलब्धियों पर रोशनी डालेंगे.

यूपी बीजेपी महासचिव जेपीएस राठौर ने कहा, ‘हमारी पार्टी में कई बूथों के समूह को ‘शक्ति केंद्र’ कहा जाता है. हमारी संगठन प्रणाली में 6 से 8 बूथ को मिलाकर एक ‘शक्ति केंद्र’ बनता है. पूरे प्रदेश में हमारे 27,700 शक्ति केंद्र हैं. हर विधान सभा (चुनाव क्षेत्र) में 35-40 शक्ति केंद्र होते हैं’.

उन्होंने आगे कहा, ‘सभी नेताओं को उनके संबंधित शक्ति केंद्र आवंटित कर दिए जाएंगे, जहां वो शिरकत के लिए पहुंचेंगे. उसी दिन हमने हर ज़िले में प्रेस वार्त्ताएं करने की भी योजना बनाई है’.

यूपी बीजेपी के एक पदाधिकारी ने दिप्रिंट को बताया, कि सरकार की उप्लब्धियों की डिजिटल सामग्री, और उसकी कल्याण योजनाओं की जानकारी, वितरण के लिए सभी ज़िलों को मुहैया कराई जाएगी.

इस बीजेपी पदाधिकारी ने भी नाम छिपाने की शर्त के साथ कहा, ‘हम इन आयोजनों में आने वालों से, उनका फीडबैक लेने की भी कोशिश करेंगे, जिससे कि हम अपना काम सीधे उनके फोन पर साझा कर सकें. उससे हमें अपने जुड़ाव को बढ़ाने में भी सहायता मिलेगी’.

उनके अनुसार, 20 सितंबर को सभी विधायक अपने चुनाव क्षेत्र के लोगों को, सरकार और पार्टी की पहलक़दमियों के बारे में बताएंगे. 21 से 25 सितंबर के बीच, ज़िला इकाइयों को प्रेस वार्त्ताएं आयोजित करने के लिए कहा जाएगा. जश्न के अंतिम दिन 26 सितंबर को, पार्टी काडर सरकार की उप्लब्धियों पर पुस्तिकाएं वितरित करेंगे.

बीजेपी के एक और सूत्र ने बताया, कि पार्टी शक्ति केंद्रों के महत्व को भी चमकाने की तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा, ‘हम बूथ कार्यकर्त्ताओं, पन्ना प्रमुखों (मतदाता सूची के हर पन्ने प्रभारी लोग) आदि को पहले ही चमका चुके हैं. अब हमारा ज़ोर इन शक्ति केंद्रों पर है’.

मोदी के जन्म दिवस समारोह व अन्य अभियानों पर चल रहा काम

साथ ही साथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस मनाने के लिए, यूपी बीजेपी 17 सितंबर से 7 अक्तूबर तक, एक विशेष ‘सेवा समर्पण अभियान’ भी चलाएगी. 17 सितंबर को पीएम 71 साल के हो जाएंगे.

इसके अंतर्गत, पूरे राज्य में स्वास्थ्य, रक्तदान, स्वच्छता, टीकाकरण, और पर्यावरण संरक्षण अभियान चलाए जाएंगे. कई ज़िलों में केक काटने के समारोह भी आयोजित किए जाएंगे.

पार्टी नेताओं ने बताया कि 11 सितंबर को, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा वर्चुअल रूप से, पार्टी के ‘बूथ विजय अभियान’ का शुभारंभ करेंगे.


यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने अपनाया 2012 का SP का वादा, UP चुनाव से पहले एक करोड़ छात्रों को टैबलेट/फोन देने का वादा किया


 

share & View comments