scorecardresearch
Sunday, 23 June, 2024
होमदेशअपराधआंध्र प्रदेश के 20 वर्षीय छात्र ने IIT गुवाहाटी के हॉस्टल के कमरे में की आत्महत्या

आंध्र प्रदेश के 20 वर्षीय छात्र ने IIT गुवाहाटी के हॉस्टल के कमरे में की आत्महत्या

छात्र गुडला महेश साई राज 6 अक्टूबर से लापता था और कथित तौर पर शैक्षणिक कारणों से जुलाई-अगस्त में अपने छात्रावास के कमरे को खाली करने के लिए कहे जाने के बाद यह बड़ा कदम उठाया.

Text Size:

गुवाहाटी (असम): एक 20 वर्षीय छात्र गुवाहाटी के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी (आईआईटी) गुवाहाटी में हॉस्टल में फंदे से लटका मिला, पुलिस ने सोमवार इसकी जानकारी दी. छात्र की पहचान गुडला महेश साई राज, आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले से हुई है. वह बीटेक कर रहा था, रविवार को अपने हॉस्टल के रूम में फंदे से लटका मिला.

राज 6 अक्टूबर से लापता था और कथित तौर पर शैक्षणिक कारणों से जुलाई-अगस्त में अपने छात्रावास के कमरे को खाली करने के लिए कहे जाने के बाद यह बड़ा कदम उठाया.

पुलिस ने कहा कि वह रविवार को आईआईटी गुवाहाटी के लोहित हॉस्टल के खाली कमरे में लटका मिला.

तन्मय नाथ, प्रभारी, अमिनगांव पुलिस चौकी ने एएनआई को बताया, ‘गुडला महेश साई राज 6 अक्टूबर की शाम से लोहित छात्रावास के अपने कमरे सी-314 से लापता था. रविवार (9 अक्टूबर) की सुबह, वह उसी छात्रावास में कमरा संख्या डी-360 में लटका पाया गया था. हमने पोस्टमॉर्टम कर शव परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया है.’

बयान में कहा गया है कि संस्थान ने परिवार को सूचित कर दिया जिसके बाद वे कैंपस में पहुंचे.

आईआईटी गुवाहाटी की ओर से दिए गए बयान में कहा गया, ‘पुलिस जांच में हम सहयोग करेंगे और मामले में एक आंतरिक जांच भी बैठाएंगे.’

इससे पहले 16 सितंबर को केरल के रहने वाले एक अन्य छात्र ने भी आईआईटी गुवाहाटी के छात्रावास के अंदर आत्महत्या कर ली थी. आगे जानकारी की प्रतीक्षा है.


यह भी पढ़ें: ‘नेताजी’ मुलायम सिंह यादव—SP के संस्थापक जिनके सहयोगी, प्रतिद्वंद्वी हमेशा अटकलें लगाते रह जाते थे


 

share & View comments