scorecardresearch
Saturday, 13 July, 2024
होमदेशमुंबई में मकान ढहने से आठ बच्चों सहित 11 लोगों की मौत, इमारत के मालिक और ठेकेदार पर मामला दर्ज

मुंबई में मकान ढहने से आठ बच्चों सहित 11 लोगों की मौत, इमारत के मालिक और ठेकेदार पर मामला दर्ज

महानगरपालिका और दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, कुछ और लोग भी मलबे में फंसे हो सकते हैं और उनकी तलाश जारी है.

Text Size:

मुंबई: मुंबई के मलवनी इलाके में एक मंजिला मकान के दूसरे ढांचे पर गिरने से आठ बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य लोग घायल हो गए.

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि मलवनी इलाके में अब्दुल हमीद रोड के न्यू क्लेक्टर कम्पाउंड में बुधवार रात करीब सवा 11 बजे यह हादसा हुआ. दमकल विभाग तथा अन्य एजेंसियों के कर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव एवं तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि हादसे में आठ बच्चों और तीन व्यस्क लोगों की मौत हो गई है.

मुंबई में इमारत ढहने की घटना पर विश्वास नांगरे पाटिल, संयुक्त सीपी (कानून और व्यवस्था) ने कहा, ‘मुंबई पुलिस इमारत के मालिक और ठेकेदार के खिलाफ आईपीसी की धारा 304(2)(गैर इरादतन हत्या) में मामला दर्ज करेगी. उन्होंने हाल ही में चक्रवात ताऊते के बाद इमारत में कुछ बदलाव किए थे.’

बीएमसी के अधिकारी ने बताया कि मरने वालों में आठ, नौ और 13 वर्ष के तीन बच्चों की पहचान की जा चुकी है. आठ अन्य की पहचान की जा रही है. घायल हुए अन्य सात लोगों में से एक की हालत गंभीर है. मलबे से निकाले गए घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

महानगरपालिका और दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, कुछ और लोग भी मलबे में फंसे हो सकते हैं और उनकी तलाश जारी है. मकान पास ही बने एक मंजिला ढांचे पर गिर गया था, इनके पास बनी तीन मंजिला इमारत भी हिल गई.


यह भी पढ़ें: नाराज़ अजित पवार की मांग- CM ठाकरे को भेजे जाने वाले सभी सरकारी प्रस्ताव और सर्कुलर, उन्हें भी किए जाएं मार्क


 

share & View comments