Wednesday, 29 June, 2022
होमहेल्थदिल्ली में बढ़ते कोविड के मामलों पर बोले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन- चिंताजनक स्थिति नहीं है

दिल्ली में बढ़ते कोविड के मामलों पर बोले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन- चिंताजनक स्थिति नहीं है

शहर के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में रविवार को कोविड के 517 नये मामले सामने आये जो इससे पिछले दिन की तुलना में 56 अधिक थे.

Text Size:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या लगातार बढ़ोतरी हो रही है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 के मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है लेकिन यह चिंताजनक स्थिति नहीं है क्योंकि अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने की दर कम है.

जैन ने आगे कहा कि सरकार स्थिति पर नजर रखे हुए है. उन्होंने यह भी रेखांकित किया कि चेहरे पर मास्क लगाना जरूरी है, भले ही ऐसा नहीं करने पर लगने वाला जुर्माना वापस ले लिया गया हो.

बुधवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक महत्वपूर्ण बैठक होगी जिसमें मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना लगाने पर विचार किये जाने की उम्मीद है.

जैन ने कहा कि दिल्ली में संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन हमने 100 प्रतिशत टीकाकरण किया है और बड़ी संख्या में लोग पहले ही (कोरोना) वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इसके अलावा, अस्पताल में संक्रमितों के भर्ती होने की दर कम है. इसलिए, यह चिंताजनक स्थिति नहीं है. हम इस पर नजर रखे हुए हैं.’

बच्चों में कोविड​​​​-19 के मामलों की बढ़ती संख्या के बारे में पूछे जाने पर, मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पहले ही एक परामर्श जारी कर स्कूलों से कहा है कि यदि कोई छात्र या शिक्षक कोरोनावायरस से संक्रमित पाया जाता है तो कुछ दिनों के लिए उन विशिष्ट कक्षाओं को बंद कर दिया जाना चाहिये जहां छात्र पढ़ते हैं या शिक्षक पढ़ाते हैं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

शहर के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में रविवार को कोविड के 517 नये मामले सामने आये जो इससे पिछले दिन की तुलना में 56 अधिक थे. शहर में संक्रमण दर 4.21 प्रतिशत थी, और इससे किसी मरीज की मौत नहीं हुयी है .

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों और संक्रमण दर में वृद्धि देखी जा रही है. हालांकि, रविवार को संक्रमण दर घटकर 4.21 प्रतिशत रह गई, जो शनिवार को 5.33 प्रतिशत थी.

रविवार को जारी स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन में बताया गया कि दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों के लिए 9,735 बिस्तर हैं जिनमें से 66 (0.68 फीसदी) भरे हुए हैं.


यह भी पढ़े: कोरोना पर फिर सख्ती, UP सरकार ने बागपत, गाजियाबाद, लखनऊ समेत अन्य जिलों में फेस मास्क किया अनिवार्य


share & View comments