scorecardresearch
Friday, 19 July, 2024
होमचुनावमध्य प्रदेश विधानसभा चुनावमोदी ने मध्य प्रदेश के मतदाताओं को लिखा पत्र कहा —‘मुझे दें सीधा समर्थन’

मोदी ने मध्य प्रदेश के मतदाताओं को लिखा पत्र कहा —‘मुझे दें सीधा समर्थन’

बीजेपी नेता अब तक इस सवाल से बचते रहे हैं कि अगर पार्टी सत्ता बरकरार रखती है तो 18 साल तक मध्य प्रदेश का नेतृत्व करने वाले चौहान मुख्यमंत्री होंगे या नहीं, लेकिन चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

Text Size:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के लोगों को एक खुला पत्र लिखा है, जिसमें उनसे आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें “सीधा समर्थन” देने के लिए कहा है — जैसा कि उन्होंने “2014 और 2019 में” बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए किया था.

हालांकि, उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी सरकार की “अथक मेहनत” का ज़िक्र किया है, लेकिन उन्हें सीधे समर्थन देने की उनकी अपील से यह तय हो गया है कि पार्टी पीएम मोदी को चेहरा बनाकर चुनाव लड़ेगी.

यह कहते हुए कि चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़ा जाएगा, बीजेपी नेताओं ने बार-बार इस सवाल को टाल दिया है कि अगर पार्टी सत्ता बरकरार रखती है तो 18 साल तक राज्य का नेतृत्व करने वाले चौहान मुख्यमंत्री होंगे या नहीं.

प्रधानमंत्री का पत्र इस संदेश को दोहराता है क्योंकि इसमें ऊपर और नीचे मोदी की तस्वीर है, जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा और चौहान के साथ-साथ राज्य के नौ अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं — जिनमें नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरोत्तम मिश्रा, प्रह्लाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय और वी.डी. शर्मा. शामिल हैं.

नीचे एक नारा है: “मोदीजी को सीधा समर्थन दें, बीजेपी को वोट देकर एमपी में जिताएं”.

पत्र के शीर्ष पर पीएम की तस्वीर के साथ कैप्शन दिया गया है: “एमपी के मन में मोदी”.

मोदी ने लिखा, “मेरा सदा से मध्य प्रदेश के साथ एक विशेष जुड़ाव रहा है, जिसके कारण 2014 एवं 2019 के लोकसभा चुनाव में मुझे असीम स्नेह देते हुए भाजपा को अभूतपूर्व जीत दिलाई. मुझे पूरा विश्वास है कि उसी तरह आने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी आप मुझ तक अपना सीधा समर्थन पहुंचाएंगे एवं भाजपा पर अपने अटूट विश्वास के चलते फिर इस बार डबल इंजन की सरकार बनाएंगे.”

उन्होंने आगे लिखा, “इन 20 वर्षों में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा सरकार की अथक मेहनत के परिणामस्वरूप आज मध्य प्रदेश में 5 लाख किमी से अधिक सड़कों का निर्माण, 16 प्रतिशक से अधिक की आर्थिक विकास दर, 65 लाख से अधिक घरों में नल से जल, 28 हज़ार मेगावाट ऊर्जा उत्पादन को देखकर मुझे गर्व की अनुभूति हो रही है.”

उन्होंने कहा, “पिछले 20 वर्षों से जो भरोसा आपने हम पर दिखाया है उसके चलते मध्य प्रदेश देश की टॉप 10 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो चुका है.”

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा के चुनाव होंगे और मतों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी.


यह भी पढ़ें: अब हमास के रॉकेटों को रोकने के लिए आयरन बीम का होगा इस्तेमाल— इज़रायल की एयर डिफेंस में यह पांचवा नाम


 

share & View comments