News on Navjot Singh Siddhu
नवजोत सिंह सिद्धू | फोटो / फेसबुक
Text Size:
  • 48
    Shares

नई दिल्ली: गुरुवार को पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर आत्मघाती हमला हुआ. अबतक मिली जानकारी के अनुसार हमारे 49 जवान मारे गए. पूरे देश के लोगों में गुस्सा है. लोग अपने गुस्से का इजहार भी कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी तरह तरह की प्रतिक्रिया आ रही हैं. उधर हमारे देश के नेता भी एक सुर में पुलवामा हमले का कड़ा विरोध कर रहे हैं. ऐसे में कांग्रेसी नेता और अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले नवजोत सिंह सिद्धू ने भी हमले को लेकर प्रतिक्रिया दी जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए. उन्हें  उसके बाद उन्हें कपिल शर्मा शो से भी हटा दिया गया. शनिवार को सिद्धू ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि इस मसले का समाधान बातचीत ही है और मैं यह बार-बार कहूंगा. सिद्धू ने कहा,’ मैंने कब यह कहा कि दोषियों को सजा मत दो. लेकिन अगर कोई मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर चलाना चाहता हो तो वह आज भी चला सकता है, मुझे इससे आपत्ति नहीं है.’

‘उसूलों पे जहां आच जाए, टकराना जरूरी है जो जिंदा हो तो जिंदा नज़र आना जरूरी है’

बता दें कि सिद्धू का बयान उन पर भारी पड़ता दिखाई दे रहा था. इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से खबर है कि कपिल शर्मा के शो ‘कॉमेडी नाइट विद कपिल’ से नवजोत सिंह सिद्धू को बाहर कर दिया गया है. और उन्हें इस शो में अर्चना पूरन सिंह द्वारा रिपलेस किया जाएगा. हालांकि, अर्चना पूरन सिंह ने एनआई को दिए अपने बयान में कहा है कि उन्होंने 9 व 13 फरवरी वाले दो शो की शूटिंग कर ली है लेकिन सिद्धू की जगह लेने के लिए चैनल की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक प्रस्ताव नहीं आया है.

 

 

सिद्धू ने क्या बयान दिया था

पुलवामा हमले की नवजोत सिंह सिद्धू ने निंदा करते हुए सवाल उठाया था, ‘क्या चंद लोगों की वजह से पूरे मुल्क को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है. कब तक हमारे जवान शहीद होते रहेंगे. कब तक यह खून खराबा चलता रहेगा. इंटरनेशनल कम्यूनिटी को साथ लेकर इसका हल ढ़ूंढना होगा. डायलॉग के जरिए इसके समाधान निकालना होगा.’

लोगों को पसंद नहीं आया

एक जमाने में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी, असरदार कॉमेंट्री और कपिल शर्मा के शो में हाजिरजवाबी से लोकप्रिय रहे सिद्धू का यह बयान लोगों को पसंद नहीं आया. सोशल मीडिया पर लोगों ने सिद्धू की जमकर आलोचना की और #boycottkapilsharmashow और #boycottsonytv ट्रेंड करा दिया.

 

 

लोगों ने अपने ट्वीट में नवजोत सिंह सिद्धू को कपिल शर्मा के शो से हटाने की मांग के साथ ही सोनी टीवी को भी बॉयकाट करने की भी बात की.

पहले भी रहे हैं विवादों में 

पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ यह पहला वाक्या नहीं है. सिद्धू उस समय भी लोगों के निशाने पर आ गए थे जब वे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पहुंच गए थे. जबकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शपथ ग्रहण में जाने से इन्कार कर दिया था.

शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू और पाकिस्तान के सेना प्रमुख का एक दूसरे को गले लगाने वाली तस्वीर भी विवादों में आ गई थी. सिद्धू को इस शपथ ग्रहण समारोह के कारण भी काफी आलोचनाए झेलनी पड़ी थी.


  • 48
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here