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Monday, 4 November, 2024
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इंडिगो की कई उड़ानों में हुई देरी को लेकर DGCA ने एयरलाइन से मांगा जवाब

डीजीसीए के अधिकारियों ने एएनआई को बताया, 'नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इंडिगो के संचालन का कड़ा संज्ञान लिया है और देश भर में भारी उड़ान देरी के पीछे स्पष्टीकरण / स्पष्टीकरण मांगा है.'

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नई दिल्ली: देश भर में इंडिगो की कई उड़ानों में देरी के बाद भारतीय विमानन के प्रहरी नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरलाइंस के संचालन का कड़ा संज्ञान लिया. सूत्रों के अनुसार, इंडिगो ने चालक दल के सदस्यों की अनुपलब्धता को बाधा का प्राथमिक कारण बताया.

डीजीसीए के अधिकारियों ने एएनआई को बताया, ‘नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इंडिगो के संचालन का कड़ा संज्ञान लिया है और देश भर में भारी उड़ान देरी के पीछे स्पष्टीकरण / स्पष्टीकरण मांगा है.’

नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) के आंकड़ों के अनुसार, इंडिगो की केवल 45 प्रतिशत उड़ानें शनिवार को निर्धारित प्रस्थान समय के 15 मिनट के भीतर समय पर प्रदर्शन (OTP) संचालित करने में सक्षम थीं.

इंडिगो ने विभिन्न कारणों से उड़ान में देरी के बारे में ट्विटर पर एक दर्जन से अधिक यात्रियों को जवाब दिया.

इंडिगो ने ट्वीट किया, ‘हम कभी भी अपने यात्रियों की यात्रा योजनाओं को बाधित नहीं करना चाहते हैं. देरी से आने वाले विमान के देर से आने के कारण विमान के रोटेशन को बाधित किया गया था.’

एएनआई ने इंडिगो से उड़ान में देरी और चालक दल की अनुपलब्धता के कारण के बारे में एक बयान मांगा, इंडिगो ने ‘अभी तक कोई बयान नहीं’ दिया है.

इससे पहले, गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की उड़ान रविवार को उड़ान भरने के बाद एक संदिग्ध पक्षी के टकराने के कारण गुवाहाटी हवाई अड्डे पर लौट आई. सभी यात्रियों को दिल्ली जाने वाली दूसरी फ्लाइट में बिठाया गया और विमान का निरीक्षण किया गया.

उस दिन की यह तीसरी ऐसी घटना थी जब किसी फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई.


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