mayawati-mulayam at mainpuri
एतिहासिक दिन का यादगार पल जब माया और मुलायम मिले और जोड़े हाथ/ फोटो- सुमित कुमार
Text Size:
  • 4.1K
    Shares

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में आज का दिन इतिहास में दर्ज हो गया. आज उत्तर प्रदेश के दो नेताओं ने 24 सालों की दुश्मनी भुलाकर मंच साझा किया जहां मुलायम सिंह बोले कि वह मंच पर मायावती का स्वागत और आदर करते हैं. हमें खुशी है कि हमारे समर्थन के लिए आप आई हैं. हम आपका यह एहसान कभी नहीं भूलेंगे. उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे मायावती जी का हमेशा बहुत सम्मान करें, क्योंकि समय जब आया है तो उन्होंने हमारा साथ दिया है.

बता दें कि आज एसपी-बीएसपी और आरएलडी की मैनपुरी में संयुक्त रैली का वक्त था. मैनपुरी में आज 24 सालों बाद यूपी के दिग्गज नेता मायावती और मुलायम सिंह यादव ने मंच साझा किया. इस दौरान ऐतिहासिक पल को देखने और सुनने हजारों की संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे. जनसभा में बैठे लोग लगातार तालियां बजाते रहे. इस शोर के बीच मायावती जब स्टेज पर लोगों को संबोधित करने पहुंचीं तो मुलायम सिंह यादव ने उनका ताली बजाकर स्वागत किया.

मायावती ने मुलायम सिंह को बताया असली पिछड़ा, मोदी को फर्जी

मायावती ने मुलायम सिंह के बारे में कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि इन्होंने एसपी के बैनर के तले यूपी में सभी समाज के लोगों को अपनी पार्टी में जोड़ा है. ये पीएम मोदी की तरह नकली व फर्जी पिछड़े वर्ग के नहीं हैं. मुलायम जी असली हैं. जन्मजात पिछड़े वर्ग के हैं.

गेस्ट हाउस कांड का जिक्र कर कहा- हमने आगे की सोची है

बसपा चीफ ने कहा कि यहां कि जनता और मीडिया बंधु भी ये जरूर जानना चाहेंगे कि गेस्ट हाउस कांड होने के बाद भी यूपी में बीएसपी-एसपी गठबंधन करके ये लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. और वह ये गठबंधन करके मुलायम सिंह जी के समर्थन में ये अपील करने आई हूं. इसी दौरान उन्होंने अपने और मुलायम सिंह के बीच खटास का भी जिक्र किया. साथ ही मायावती ने कहा कि कभी-कभी हमें कठिन फैसले लेने पड़ते हैं, जिसको आगे रखकर ही हमने देखा है और वर्तमान हालातों के चलते यूपी में एसपी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

अखिलेश ने सपा को किसानों के लिए काम करने वाली पार्टी बताया

अखिलेश ने किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सपा किसानो के खुशहाली के लिए काम करने वाली पार्टी है, जबकि भाजपा किसानों को झांसा दे रही है. खेती का विकास किए बिना देश का विकास नहीं हो सकता. हमारी सरकार ने हमेशा किसानों के लिए काम किया है.

व्यापारियों और विकास का मुद्दा उठाया

वहीं अखिलेश ने व्यापारियों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि मोदी ने नोटबंदी और जीएसटी लाकर व्यापार को चौपट किया है. अगर उत्तर प्रदेश का विकास हुआ है तो समाजवादियों ने किया है. उन्होंने भीड़ से सवाल किया कि बताओ समाजवादियों की जीत में नेताजी की जीत शामिल हो की नहीं. भीड़ ने हाथ उठाकर हां में जवाब दिया.

उन्होंने विकास के मुद्दे पर बोला कि अगर दिल्ली का रास्ता किसी ने आसान किया है तो सड़कें बनवाकर सपा-बसपा ने किया है. दिल्ली आपके लिए करीब इन दो पार्टियों ने किया है. अब आपकी भी जिम्मेदारी है कि आप गठबंधन के लिए दिल्ली को करीब ला दें.

सपा अध्यक्ष ने डायल-100 को चौपट करने का आरोप लगाया, कहा- चौकीदार की चौकी छीननी है

उन्होंने सुरक्षा के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि डायल 100 से हमने सुरक्षा बढ़ाई तो बाबा (सीएम योगी) ने फिर वही बीमारी ला दी, जिसके खिलाफ हम इसे ले आये. उन्होंने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि आज पांच साल बाद पता चला कि चौकीदार का सच क्या है. इसलिए चौकीदार की चौकी छीननी है. तभी देश खुशहाली के रास्ते पर जाएगा.

एसपी अध्यक्ष ने किसान, युवा, महिलाओं का आह्वान करते हुए कहा कि आपका रोल ऐसा हो कि एक-एक वोट साइकिल के पक्ष में जाए और जहां बसपा हो वहां हाथी के पक्ष में वोट करें. मायावती का धन्यवाद कि उन्होंने आकर मैनपुरी को खुशी दी है. अब महागठबंधन की जीत रोकने वाला कोई नहीं है. जो परिणाम आएगा वह ऐतिहासिक होगा और देश को नया प्रधानमंत्री मिलेगा.


  • 4.1K
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here