news on Politics
फारुक अब्दुल्ला की फाइल फोटो.
Text Size:

श्रीनगर : लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज़ हो गई हैं पहले और दूसरे चरण के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चूका है. इन दोनों चरणों में जम्मू और कश्मीर की चार सीटों पर मतदान होना है. इनमें पहले चरण में दो सीटें वही दूसरे चरण में दो सीटें शामिल हैं इसी को देखते हुए राज्य में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने गठबंधन किया है.

गठबंधन के तहत यह फैसला लिया है कि बारामुला और अनंतनाग की सीटों पर दोनों पार्टियां अपने उम्मीदवार खड़े करेगी और ये लड़ाई दोस्ताना माहौल में होगी.

बुधवार को जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच गठबंधन हो गया है. इसकी जानकारी साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों पार्टियों के नेताओं ने दी.

फारूक अब्दुल्ला ने कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बोलते हुए कहा कि जम्मू और उधमपुर की सीट पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी और मैं श्रीनगर से चुनाव लडूंगा. अनंतनाग और बारामुला की सीट पर चुनाव दोस्ताना माहौल में होगा और हम लद्दाख की सीट की बातचीत कर रहे हैं.

गुलाब नबी आज़ाद ने कहा कि चुनाव में दोस्ताना लड़ाई का मतलब हमारे बीच सीधी लड़ाई नहीं होगी खासकर अनंतनाग और बारामुला सीट पर अगर कांग्रेस जीतती है या नेशनल कांफ्रेंस जीतती है तो भी जीत हमारी ही होगी.

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने सेकुलरिज्म के मुद्दे पर भी बात की और कहा की देशहित के लिए हम सब एक हैं.

बता दे जम्मू-कश्मीर की छह लोकसभा सीटों पर पांच चरणों में मतदान होने हैं.


Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here