Wednesday, 29 June, 2022
होमविदेशपाकिस्तान की नेशनल असेंबली रात 10 बजे तक टली, इमरान खान सरकार ने SC में दायर की रिव्यू पेटिशन

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली रात 10 बजे तक टली, इमरान खान सरकार ने SC में दायर की रिव्यू पेटिशन

जियो न्यूज के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक इमरान ने तीन शर्तें रखी है- उनकी गिरफ्तारी न हो, मुकदमे दर्ज न हों और शहबाज शरीफ की जगह किसी और को प्रधानमंत्री बनाया जाए.

Text Size:

नई दिल्ली: पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान नहीं हो पाया है. असेंबली में जारी सियासी ड्रामे को लेकर इसे रात 10 बजे तक स्थगित कर दिया है. उम्मीद जताई जा रही है कि संसद आज रात 12:30 बजे तक चलेगी.

इस बीच इमरान खान ने बड़ा बयान दिया है कि ‘मुझे बाहरी सरकार मंजूर नहीं है. दरअसल वह बार-बार कहते रहे हैं कि उनकी सरकार गिराने में बाहरी देशों का हाथ है.’

जियो न्यूज के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक इमरान ने तीन शर्तें रखी है- उनकी गिरफ्तारी न हो, उन पर मुकदमे दर्ज न हों और शहबाज शरीफ की जगह किसी और को प्रधानमंत्री बनाया जाए.

पीपीपी नेता मुस्तफा नवाज ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश न मानने पर इमरान खान पर सेना कार्रवाई करे.

वहीं नेशनल असेंबली में स्पीकर असद कैसर ने वोटिंग से इनकार कर दिया है और कहा कि इमरान खान को धोखा नहीं दूंगा. किसी भी सजा को तैयार हूं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

गौरतलब है इससे पहले 3 अप्रैल को स्पीकर ने अविश्वास प्रस्ताव को गलत बताते हुए संसद को भंग कर दिया था और इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव का सामना नहीं करना पड़ा था. लेकिन मामला सुप्रीम कोर्ट गया तो सर्वोच्च अदालत ने फैसला विपक्ष के पक्ष में सुनाया और 9 अप्रैल यानि आज शनिवार को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराने का आदेश दिया था.

इमरान खान की पार्टी ने दायर की रिव्यू पेटिशन

इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ ने सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पेटिशन दायर की है. यह पेटिशन आज विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव से पहले दायर की गई है. इमरान खान आखिरी वक्त तक अपनी सरकार बचाने में लगे हुए हैं. वहीं विपक्ष ने भी कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की बात की है.

मंत्रियों ने बदला अपना ट्विटर बायो

इमरान सरकार में मंत्री अपनी सरकार जाना तय मानते हुए अपना ट्विटर बायो बदल लिया है. पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले अपने ट्विटर अकाउंट का बायो पूर्व सूचना और प्रसारण मंत्री कर लिया है, जबकि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने बदले हुए ट्विटर बायो में पूर्व विदेश मंत्री लिख लिया है.

फवाद चौधरी ने नाम के आगे पूर्व मंत्री लिखा.
शाह महमूद कुरैशी ने बदला अपना ट्विटर बायो, लिखा पूर्व विदेश मंत्री.

 

इमरान खान ने मंत्रिमंडल की बुलाई इमरजेंसी बैठक

वहीं इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार देर रात अपने कैबिनेट मंत्रियों की बैठक बुलाई है. हालांकि उनकी सरकार के आज देर शाम अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाले मतदान में हारने की आशंका है.

जियो न्यूज ने उच्च पदस्थ सूत्रों के हवाले से बताया कि खान ने यहां प्रधानमंत्री आवास में रात 9 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है जिसमें अहम फैसले लिए जाने की उम्मीद है.

share & View comments