Thursday, 26 May, 2022
होमविदेशइमरान खान के वायरल संदेश पर पाकिस्तान में लोगों के रिएक्शन्स- कुछ बना रहे मीम, कुछ लगा रहे अंदाजा

इमरान खान के वायरल संदेश पर पाकिस्तान में लोगों के रिएक्शन्स- कुछ बना रहे मीम, कुछ लगा रहे अंदाजा

इमरान खान के के इस लाइव का एक हिस्सा सोशल मीडिया प खूब वायरल हो रहा है और इस पर तरह-तरह के रिएक्शन्स भी आ रहे हैं.

Text Size:

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को अपने पब्लिक लाइव कार्यक्रम में देश को बताया कि आखिर उनकी रातों की नींद किसने चुराई है. अपने कार्यक्रम ‘आप का वजीर-ए-आजम, आपके साथ’ में इमरान खान ने कहा कि देश में बढ़ रही मंहगाई इसके पीछे की वजह है.

इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के लोगों ने कहा था कि आपको घबराना नहीं है, लेकिन उनकी यह बात शायद देश के विपक्ष पर लागू नहीं होती है इसीलिए उन्होंने विपक्ष के लिए कहा- कि अगर उन्हें सरकार से निकाला गया तो वे ज्यादा खतरनाक हो जाएंगे.

इमरान खान के इस लाइव का एक हिस्सा सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और इस पर तरह-तरह के रिएक्शन्स भी आ रहे हैं.

पाकिस्तान गंभीर मुद्रास्फीति के दबाव से जूझ रहा है जिसे महामारी ने बढ़ा दिया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेतृत्व वाली सरकार सत्ता में आई, तो उन्हें भारी घाटे से निपटना पड़ा जिससे आयात की कीमत बढ़ गई. उन्होंने कहा कि कई देश सप्लाई की कमी का सामना कर रहे हैं. हालांकि उनके इस लाइव के बाद तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगीं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान ने अपनी हार स्वीकार कर ली है.

कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने प्रधानमंत्री की टिप्पणी को लेकर कहा कि उनकी टिप्पणई पाकिस्तानी सेना के लिए थी. वरिष्ठ पत्रकार इमरान खान ने यूट्यूब पर अपने वीडियो ब्लॉग में कहा, ‘मीडिया का एक वर्ग कह रहा है कि इमरान खान का इशारा सेना की तरफ था कि उन्हें बर्खास्त किए जाने पर सेना को इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे.’

एआरवाई न्यूज पर एक टीवी डिबेट में, एक पैनलिस्ट ने प्रधानमंत्री की ‘बॉडी लैंग्वेज’ की ओर इशारा किया. चैनल में पीएम खान के आक्रामक संदेश को लेकर बहस हो रही थी, जहां पैनलिस्ट ने निष्कर्ष निकाला कि खान एक बड़े तबके को संदेश भेज रहे थे- अपनी पार्टी को (उनके बाहर निकलने की अफवाहों पर विश्वास नहीं करने के लिए) और उन मतदाताओं को जो विपक्ष से प्रभावित हो सकते हैं.

पीएम के लाइव के बाद सोशल मीडिया पर #byebyeImranKhan ट्रेंड कर रहा है और कुछ यूजर्स मीम्स भी पोस्ट कर रहे हैं.

एक यूजर ने एक पुरानी न्यूज क्लिप पोस्ट कर इशारा किया कि पाकिस्तानी अपने प्रधानमंत्री के बारे में क्या सोचते हैं. वीडियो में एक शख्स ने यह भी कहा कि उनका पसंदीदा अभिनेता इमरान खान है.

एक अन्य यूजर ने कहा कि पीएम के शब्दों ने उन्हें उनके बचपन की याद दिला दी और क्रिकेट मैच में आउट घोषित होने पर वह कैसे चले जाते थे.

पाकिस्तानी पत्रकार नैला इनायत ने भी पीएम खान की स्थिति के बारे में बताते हुए बॉलीवुड गीत के साथ प्रधानमंत्री के लाइव पर टिप्पणी की.

एक अन्य यूजर ने कहा कि प्रधानमंत्री हारे हुए दिख रहे हैं और उन्हें केवल खुद को दोष देना चाहिए.

पाकिस्तान सांख्यिकी ब्यूरो द्वारा जारी आंकड़ों से पता चला है कि देश में उपभोक्ता वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि जारी है. दिसंबर में महंगाई दर 11.5 फीसदी से बढ़कर 12.3 फीसदी हो गई, जो 21 महीने का उच्चतम स्तर है.

प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि कई चुनौतियों के बावजूद पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था चार प्रतिशत से ऊपर बढ़ेगी. लेकिन फिर पीएम खान ने पाकिस्तान की स्थिति को सही ठहराने के लिए कुछ पश्चिमी देशों के आर्थिक संकेतकों का हवाला दिया और 2020 में महामारी की पहली लहर के दौरान लॉकडाउन नहीं करने की उनकी नीति की प्रशंसा की. उनके मुताबिक उन्होंने देश को आपदा से बचाया.


यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के PM इमरान खान ने दी चेतावनी, कहा-पद छोड़ने पर मजबूर किया गया तो और भी खतरनाक हो जाऊंगा


 

share & View comments