Wednesday, 25 May, 2022
होमविदेशन्यूयॉर्क पुलिस विभाग में भारतीय मूल के अधिकारी की हो रही प्रशंसा

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग में भारतीय मूल के अधिकारी की हो रही प्रशंसा

Text Size:

न्यूयॉर्क, 24 जनवरी (भाषा) अमेरिका के न्यूयॉर्क पुलिस विभाग में भारतीय मूल के ‘‘शानदार नए सदस्य’’ सुमित सुलन की एक अपराधी पर गोली चलाकर उसे काबू में करने को लेकर खूब प्रशंसा हो रही है। सुलन ने उस अपराधी को काबू में किया जिसने न्यूयॉर्क शहर के पास घरेलू हिंसा की जांच करने गई पुलिस टीम पर गोलीबारी कर एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी और एक अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

सुलन की मां ने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि उनका बेटा अब भी शुक्रवार को हुई मुठभेड़ के मंजर से उबरने की कोशिश कर रहा है और ‘‘उसके दिमाग में अब भी वही दृश्य चल रहे हैं।’’

पुलिस के मुताबिक, 47 वर्षीय अपराधी लॉशॉन मैक्नील की शक्रवार को तीन पुलिसकर्मियों जिनके नाम सुमित सुलन, जैसन रिवेरा (22) और विल्वर्ड मोरा (27) हैं, के साथ मुठभेड़ उस समय हुई जब वे घरेलू हिंसा के एक मामले की जांच करने के लिए न्यूयॉर्क शहर के पास स्थित हर्लेम गए थे।

उन्होंने बताया कि मैक्नील ने गोली चलाई जिसमें रिवेरा की मौत हो गई और मोरा घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि सुलन ने जवाबी गोली चलाई और अपराधी मैक्नील को घायल कर दिया जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सुलन की मां दलवीर सुलन (60) ने अखबार से कहा कि उनका बेटा इस घटना से ‘‘हिल गया’’ है और जो हुआ वह उसे समझ नहीं पा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं गौरवान्वित हूं। सभी कह रहे हैं कि उसने अच्छा काम किया है।’’ दलवीर ने कहा, ‘‘ घटना में एक अधिकारी के मारे जाने से मैं दुखी हूं। मैं आहत हूं, दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है।’’

कानून प्रवर्तन एजेंसी के सूत्र ने सुलन को ‘‘शानदार नया सदस्य’’ करार दिया है और रेखांकित किया कि उन्होंने पिछले साल अप्रैल में ही नौकरी शुरू की थी तथा वह महज दो महीने से हर्लेम के 32वें उपक्षेत्र में काम कर रहे हैं।

सुलन करीब 15 साल पहले भारत से अमेरिका पहुंचे थे।

भाषा धीरज नेत्रपाल

नेत्रपाल

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments