Thursday, 26 May, 2022
होमविदेश65 साल की उम्र में मशहूर कॉमिडियन बॉब सगेट का निधन, होटल में मिली लाश

65 साल की उम्र में मशहूर कॉमिडियन बॉब सगेट का निधन, होटल में मिली लाश

बॉब सगेट की मौत की पुष्टि करने वाले पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि उनकी मौत के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन किसी भी तरह की गड़बड़ी और ड्रग्स के इस्तेमाल के कोई संकेत नहीं मिले हैं.

Text Size:

नई दिल्ली: मशहूर अमेरिकी कॉमिडियन बॉब सगेट की मौत की खबर पूरे सोशल मीडिया पर छाई हुई है. बॉब सगेट की मौत संदिग्ध हालात में हुई और उनकी लाश फ्लोरिडा के एक होटल में मिली. बॉब सगेट 1980 और 1990 के दशक में फुल हाउस टीवी शो से मशहूर हुए थे. उनकी मौत के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन उनके फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें याद करके उनके फनी क्लिप्स शेयर कर रहे हैं.

बॉब सगेट की मौत की पुष्टि करने वाले पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि उनकी मौत के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन किसी भी तरह की गड़बड़ी और ड्रग्स के इस्तेमाल के कोई संकेत नहीं मिले हैं.

बॉब सगेट ने रविवार को ही अपने कॉमेडी शो के बाद अपनी एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की थी. अब अचानक आई उनकी मौत की खबर से उनके फैंस दंग रह गए हैं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

अपने मशहूर शो फुल हाउस में सगेट ने एक विधुर पति का रोल निभाया था जिसमें वह अपनी तीन बेटियों के साथ एक घर में रहते थे. अब लोग उनकी याद में सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं कि अमेरिका उन्हे बेस्ट डैड यानी पिता के रूप में याद रखेगा. एबीसी पर उनका यह शो 1987-1995 से आठ सीज़न तक चला. नेटफ्लिक्स ने डैनी की बेटियों में से एक, डीजे टान्नर पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक सीक्वल प्रसारित किया, जो 2016-2020 तक चला.

रॉबर्ट लेन सागेट का जन्म 17 मई 1956 को फिलाडेल्फिया में हुआ था। कॉमेडी क्लबों में अपना रास्ता खोजने से पहले उन्होंने 1978 में टेंपल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया था. ‘फुल हाउस’ और ‘अमेरिकाज फनीएस्ट होम वीडियोज’ के जरिए सगेट ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली.

2014 में उन्होंने अपनी के बुक भी लॉन्च की थी जिसका नाम था ‘डर्टी डैडी’.

सगेट के परिवार ने अपने बयान में कहा, ‘हमें इस बात की पुष्टि करते हुए बेहद दुख हो रहा है कि हमारे प्यारे बॉब का आज निधन हो गया है. वह हमारे लिए सब कुछ थे और हम चाहते हैं कि आप जानें कि वह अपने फैंस से कितना प्यार करते थे. लाइव शो करने से लेकर सभी लोगों के चेहरे पर हंसी लाना. हालांकि समय-समय पर वह प्राइवेसी भी चाहते रहे. हम आपको आमंत्रित करते हैं उस हंसी और प्यार को याद करने के लिए जो बॉब ने इस दुनिया को दिया.’


यह भी पढ़ें- कोविड पॉजिटिव होने के बाद ऐक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने खुद को किया क्वारेंटाइन, ट्वीट कर दी जानकारी


share & View comments