Thursday, 26 May, 2022
होमविदेशट्रंप प्रशासन पर एलजीबीटीक्यू समुदाय को खतरे में डालने का आरोप

ट्रंप प्रशासन पर एलजीबीटीक्यू समुदाय को खतरे में डालने का आरोप

पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन पर एलजीबीटीक्यू समुदाय के अधिकारों को खतरे में डालने का आरोप लगाया है.

Text Size:

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार और पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन पर एलजीबीटीक्यू समुदाय के अधिकारों और उनकी सुरक्षा की रक्षा करने में असमर्थ होने और उसे खतरे में डालने का आरोप लगाया है.

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, ह्यूमन राइट्स कैम्पेन में शनिवार को प्राइड मंथ के पहले दिन भाषण देते हुए बिडेन ने कई ट्रांसजेंडर्स की परेशानियों के बारे में बताया जिनसे वे अभी भी जूझ रहे हैं. इन में स्वास्थ्य सुविधाओं और सामाजिक सेवाओं की कमी के साथ-साथ समुदाय के खिलाफ हिंसा हैं. बिडेन के अनुसार, ये समस्याएं ट्रंप प्रशासन ने पैदा की हैं.

उपस्थित जनसमूहों के समर्थन के बीच बिडेन ने कहा, ‘हमारे पास सिर्फ इस साल में ही पहले ही पांच मामले आ चुके हैं. पांच अश्वेत ट्रांसजेंडर महिलाओं की 2019 में हत्या कर दी गई. यह क्रूरता है. इसे खत्म होना ही चाहिए.’

उन्होंने कहा, ‘और इसे सबसे जल्दी खत्म करने का एक ही तरीका है, ट्रंप प्रशासन को खत्म करना.’

उन्होंने उपराष्ट्रपति माइक पेंस के उस बयान की भी निंदा की, जिसमें उन्होंने एलजीबीटीक्यू समुदाय से संबंधित मुद्दों को गलत और अनैतिक बताया था.

share & View comments