Monday, 27 June, 2022
होमखेलआत्मविश्वास से ओतप्रोत आरसीबी का सामना दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स से

आत्मविश्वास से ओतप्रोत आरसीबी का सामना दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स से

Text Size:

अहमदाबाद, 26 मई ( भाषा ) पिछले मैच में औसत गेंदबाजी प्रदर्शन को भुलाकर राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा जिसके हौसले पिछले मैच में मिली जीत के बाद बुलंद हैं ।

नाटकीय ढंग से किस्मत के सहारे प्लेआफ में जगह बनाने के बाद आरसीबी ने एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जाइंट्स को हराया । पिछले चौदह वर्ष से खिताब का इंतजार कर रही टीम से अपेक्षायें जबर्दस्त हैं और खिलाड़ी उन पर खरे उतरने के लिये बेताब भी हैं ।

दूसरी ओर रॉयल्स पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस से हार गई ।

कोलकाता में कुछ मैचों के बाद अब आईपीएल का कारवां गुजरात आ पहुंचा है ।

आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने लखनऊ पर मिली जीत के बाद आईपीएल वेबसाइट से कहा ,‘‘ अच्छी बात यह है कि एक दिन बाद हमें फिर खेलना है । अहमदाबाद में फिर खेलने को लेकर बेताब हैं । हम अपने प्रदर्शन से खुश हैं और काफी रोमांचित भी । उम्मीद है कि दो मैच और जीतकर जश्न मना सकेंगे ।’’

एलिमिनेटर में अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले रजत पाटीदार इस लय को कायम रखना चाहेंगे । आईपीएल मेगा नीलामी में बिक नहीं सके पाटीदार वैकल्पिक खिलाड़ी के रूप में आरसीबी का हिस्सा बने और एक पारी ने उनकी तकदीर बदल दी ।

कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसी दोनों बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं और पिछले मैचों में कम स्कोर के बाद अब बड़ी पारी खेलने को लालायित होंगे । आरसीबी के लिये ‘फिनिशर’ की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक कुछ और रन अपने नाम करना चाहेंगे ।

विजयी टीम में बदलाव की संभावना कम ही है । वानिंदु हसरंगा ने साहसी गेंदबाजी की तो आखिरी ओवरों में हर्षल पटेल का सानी नहीं है । मोहम्मद सिराज ने भी वापसी के बाद पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया । डैथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी की अपनी छवि के साथ जोश हेजलवुड ने न्याय किया और अब सटीक यॉर्कर के साथ उन्हें खेलना और मुश्किल हो गया है ।

आरसीबी के गेंदबाजों के सामने सबसे बड़ी चुनौती जोस बटलर और रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के बल्लों पर अंकुश लगाने की है । दोनों ने गुजरात के खिलाफ रन बनाये लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके । सैमसन अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलना चाहेंगे ।

गेंदबाजों को पिछले मैच को भुलाकर नये सिरे से अच्छा प्रदर्शन करना होगा । आर अश्विन गुजरात के खिलाफ खराब फॉर्म में दिखे तो प्रसिद्ध कृष्णा ने आखिरी ओवर में डेविड मिलर को फुललैंग्थ गेंद डालने की गलती की ।

टीमें :

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, रियान पराग, केसी करियप्पा, नवदीप सैनी, ओबेद मैकॉय, अनुनय सिंह, कुलदीप सेन , करुण नायर, ध्रुव जुरेल, तेजस बरोका, कुलदीप यादव, शुभम गढ़वाल, जेम्स नीशाम, नाथन कूल्टर-नाइल, रेस वान डेर डुसेन, डेरिल मिशेल और कोरबिन बॉश।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल।

समय: मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा।

भाषा

मोना

मोना

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments