Monday, 27 June, 2022
होमराजनीतिसपा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, 136 अति संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने की मांग की

सपा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, 136 अति संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने की मांग की

समाजवादी पार्टी ने जौनपुर के मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के 136 बूथों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने की चुनाव आयोग से मांग की है.

Text Size:

नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर अपील की है कि जनपद जौनपुर के मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के अति संवेदनशील मतदेय स्थलों (बूथों) पर पैरामिलट्री फोर्स व सीआरपीएफ तैनात किया जाए.

समाजवादी पार्टी ने मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के बूथों की संख्या का जिक्र करते हुए कहा कि इन 136 स्थलों पर पिछले साल कब्जा करने की कोशिश की गई थी और गरीब, मजदूर, पिछड़ों व अल्पसंख्यकों को मतदान करने से रोकने की कोशिश की गई थी.

उन्होंने इलेक्शन कमीशन से मांग की कि बूथों पर पैरामिलट्री फोर्स व सीआरपीएफ तैनात करने के साथ ही फ्लैग मार्च भी कराया जाए जिससे की वोटर्स के मन में जो डर बैठा है वो खत्म हो जाए तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष, भयमुक्त चुनाव कराया जा सके.

वहीं जालौन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि दो दिन पहले एक लड़की गायब हो गई थी और आज उसकी लाश मिली है. इसके लिए कौन जिम्मेदार है? इसके लिए बाबा सीएम जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि आंकड़े दिखाते हैं कि यूपी महिलाओं के लिए सबसे ज्यादा असुरक्षित जगह है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

उन्होंने यह भी कहा, ‘इस सरकार ने तीन काले कृषि कानूनों को लाकर 750 किसानों की जानें ले लीं. अगर बीजेपी दोबार सरकार में आती है तो यह आपके खेतों को भी बेच देगी. उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के बावजूद किसानों ने उन्हें माफ नहीं किया है.’


यह भी पढ़ेंः समाजवादी पार्टी की शिकायत पर उत्तर प्रदेश की तिलहर सीट से भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज


 

share & View comments