Thursday, 30 June, 2022
होमराजनीतिशिवपाल यादव ने अपनी पार्टी की कार्यकारिणी भंग की, समान नागरिक संहिता का भी किया समर्थन

शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी की कार्यकारिणी भंग की, समान नागरिक संहिता का भी किया समर्थन

शिवपाल यादव ने कुछ दिन पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात की थी, जिसके बाद उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें जोर पकड़ रही हैं.

Text Size:

नई दिल्ली: शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने उत्तर प्रदेश की प्रदेश कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय और प्रादेशिक प्रकोष्ठों की कार्यकारिणी अध्यक्ष सहित व संपूर्ण प्रवक्ता मंडल को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है.

शिवपाल यादव के बेटे और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के महासचिव आदित्य यादव ने एक पत्र जारी इसकी सूचना दी. पत्र में बताया गया है कि तत्काल प्रभाव से पार्टी के सभी प्रवक्ताओं को हटा दिया गया है.

अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव लड़ने वाले शिवपाल यादव, उस वक्त सुर्खियों में आए जब उन्हें अखिलेश यादव ने विधायक दल की बैठक में नहीं बुलाया था.

शिवपाल यादव ने कुछ दिन पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात की थी, जिसके बाद उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें जोर पकड़ रही हैं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

उन्होंने बीते दिनों ट्विटर पर एक तस्वीर भी डाली जिसमें लिखा था- ‘हैं तैयार हम’, जिसे लेकर काफी सियासी अटकलें लगाई जा रही हैं.

वहीं कुछ दिन पहले ही शिवपाल यादव ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, योगी आदित्यनाथ और यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को फोलो किया था.

शिवपाल यादव ट्विटर पर 12 लोगों को फोलो करते हैं जिसमें अखिलेश यादव और राहुल गांधी भी शामिल हैं.

14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती के मौके पर एक कार्यक्रम में उन्होंने भाजपा के लंबे समय से चुनावी मुद्दे समान नागरिक संहिता की भी उन्होंने पैरवी की और कहा कि इसे अब लागू करने का समय आ गया है.


यह भी पढ़ें: उत्तर भारत को शाकाहारी भोजन ज्यादा पसंद लेकिन दाल और पनीर से पर्याप्त प्रोटीन नहीं मिलता


 

share & View comments