Saturday, 25 June, 2022
होमराजनीतिUP चुनाव को लेकर राजनाथ सिंह बोले- राजनीति में सत्ता हाथियाने के लिए नहीं, बल्कि राष्ट्र निर्माण के लिए हैं 

UP चुनाव को लेकर राजनाथ सिंह बोले- राजनीति में सत्ता हाथियाने के लिए नहीं, बल्कि राष्ट्र निर्माण के लिए हैं 

सिंह ने कहा कि नेताओं के झूठे आश्वासन के कारण राजनीति में संकट था. राजनेताओं के बारे में अविश्वसनीयता का मसला था. भाजपा ने इस धारणा को मिटा दिया है.

Text Size:

बलिया (उत्तर प्रदेश): यूपी चुनाव के लिए होने चौथे चरण के मतदान को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि राजनीति महज सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि समाज निर्माण और देश निर्माण के लिए होती है. ‘हम राजनीति में हैं न केवल सरकार बनाने के लिए बल्कि समाज और देश निर्माण के लिए हैं. यह इससे पत चलता है कि हम कड़े फैसले लेने से हिचकिचाते नहीं हैं. सिंह ने ये बातें बलिया क्षेत्र के सिकंदरपुर में कही. सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश की जनता का विश्वास टूटने नहीं देगी.

सिंह ने कहा, ‘… विकल्पों को ध्यान से देखें, देखें कि क्या यह सही है और फिर वोट करें. कई दल बने हैं और वर्षों में विलुप्त हो गए. नेताओं के झूठे आश्वासन के कारण राजनीति में संकट था. राजनेताओं के बारे में अविश्वसनीयता का मुद्दा था. भाजपा ने इस धारणा को मिटा दिया है.’

गिनाए सरकार के उठाए गए कदम

एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘हमने अनुच्छेद 370 को हटाने के अपने वादे को पूरा किया. नागरिकता संशोधन अधिनियम लोगों से किए गए वादों को पूरा करने के लिए बनाया गया था. धर्म के नाम पर कोई विभाजन नहीं होना चाहिए. आजादी के बाद, भारत और पाकिस्तान धर्म के आधार पर विभाजित हो गए. हमने अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने का वादा पूरा किया. पीएम मोदी ने काशी विश्वधाम को भव्य रूप दिया. सोमनाथ के मंदिर को गोरी ने तोड़ा था. उसका भी पुनर्विकास किया गया था.’

सात चरणों में यूपी में होने वाले चुनावों के लिए बचे हुए मतदान 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को होंगे. वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.


यह भी पढ़ें: आखिर क्यों नेपाल में 5 अरब डॉलर की अमेरिकी सहायता का हो रहा विरोध, बना गठबंधन सरकार के लिए खतरा


 

share & View comments