scorecardresearch
Friday, 12 July, 2024
होमराजनीतिमहंगाई और बेरोजगारी पर कांग्रेस का प्रदर्शन, प्रियंका गांधी के साथ धक्का-मुक्की, राहुल हिरासत में

महंगाई और बेरोजगारी पर कांग्रेस का प्रदर्शन, प्रियंका गांधी के साथ धक्का-मुक्की, राहुल हिरासत में

राहुल गांधी काले कपड़े पहनकर अलग अंदाज में अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. वह बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में है.

Text Size:

नई दिल्ली: महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर कांग्रेस आज देशभर में प्रदर्शन कर रही है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ-साथ कई राज्यसभा और लोकसभा सांसद इस विरोध का हिस्सा है. विरोध के दौरान कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा AICC मुख्यालय के बाहर पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गईं. इस दौरान राहुल गांधी को हिरासत मे ले लिया गया. राहुल गांधी ने कहा कि सांसदों के साथ मारपीट की जा रही है.

राहुल गांधी की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस की डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने कहा, ‘हमने उनको हिरासत में लिया है क्योंकि यहां धारा 144 लागू है और धरना प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है. हमने उनको सूचित भी किया था लेकिन वे नहीं माने इसलिए हमने उनको हिरासत में लिया है.’

राहुल गांधी हल्ला बोल प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे थे, प्रदर्शन करते हुए वह राष्ट्रपति भवन की ओर जा रहे थे. राहुल गांधी काले कपड़े पहनकर अलग अंदाज में अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. वह बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में है.

राहुल गांधी ने कहा कि हम शांति से राष्ट्रपति भवन जाना चाहते थे. रैली में सभी लोग राज्यसभा और लोकसभा के सांसद हैं मगर हमें जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है. महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर हम यहां हैं. लोकतंत्र की हत्या हो रही है.

हमारा काम ये सुनिश्चित करना है कि भारतीय लोकतंत्र सुरक्षित हो. हमारा काम जनता के विषयों को उठाना है और हम अपना काम कर रहे हैं.

इस मौके पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा, ‘हम जनता को रास्ते पर आकर दिखाना चाहते हैं कि जो भी सरकार बेरोज़गारी, महंगाई को लेकर बोल रही है वह सब सही नहीं है. यह दिखाने के लिए हम स्वतंत्र हैं. सदन में एक बार महंगाई पर चर्चा हुई थी लेकिन सरकार ने इसको नकार दिया. एक बार वे बाज़ारों में जाकर देखें.’

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा, ‘महंगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पर है। कांग्रेस पार्टी महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ देशव्यापी विरोध कर रही है। हम लोगों को हिरासत में लिया जा रहा और ये दुख की बात है कि हम सत्याग्रह भी नहीं कर सकते हैं.’

महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी और शशि थरूर समेत कांग्रेस के कई सांसदों को पुलिस ने हिरासत में लिया.

आंध्र प्रदेश से लेकर पंजाब के चंडीगढ़ में कांग्रेस पार्टी ने अपना विरोध प्रदर्शन किया.

share & View comments