Thursday, 27 January, 2022
होमराजनीतिहरियाणा में विरोध प्रदर्शन के दौरान सुरजेवाला सहित कई नेताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में

हरियाणा में विरोध प्रदर्शन के दौरान सुरजेवाला सहित कई नेताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं ने मामले की न्यायिक जांच की अपनी मांग दोहरायी और शीर्ष पर बैठे लोगों पर मिलीभगत का आरोप लगाया. साथ ही प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने पूर्व में इस मामले में हरियाणा लोक सेवा आयोग के उप सचिव के निलंबन की कार्रवाई को मामले पर पर्दा डालने की कोशिश करार दिया.

Text Size:

चंडीगढ़: हरियाणा के पंचकुला में मंगलवार को पुलिस ने ‘डेंटल सर्जन’ की भर्ती में कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, कुमारी सैलजा और विवेक बंसल समेत अन्य पार्टी नेताओं को कुछ देर के लिए हिरासत में ले लिया.

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं ने मामले की न्यायिक जांच की अपनी मांग दोहरायी और शीर्ष पर बैठे लोगों पर मिलीभगत का आरोप लगाया. साथ ही प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने पूर्व में इस मामले में हरियाणा लोक सेवा आयोग के उप सचिव के निलंबन की कार्रवाई को मामले पर पर्दा डालने की कोशिश करार दिया. उप सचिव को भर्ती के लिए उम्मीदवारों के अंकों में हेरफेर के वास्ते रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

कांग्रेस नेताओं ने भर्ती में घोटाले का आरोप लगाते हुए हरियाणा लोक सेवा आयोग के कार्यालय के घेराव का प्रयास किया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. पुलिस हिरासत में लिए गए नेताओं को पंचकूला पुलिस लाइन ले गई, जहां से कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

कांग्रेस की हरियाणा इकाई की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने पंचकुला में संवाददाताओं से कहा कि पुलिस ने नेताओं को हिरासत में लेने के कुछ देर बाद छोड़ दिया.

विरोध-प्रदर्शन में भाग लेने वाले अन्य नेताओं में राज्य की पूर्व मंत्री किरण चौधरी व अजय सिंह यादव और वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई और चंद्रमोहन के अलावा हरियाणा के कई विधायक शामिल थे.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

कथित घोटाले पर प्रतिक्रिया देते हुए सैलजा ने कहा, ‘हम शुरू से ही कहते रहे हैं कि शीर्ष पर बैठे लोगों के संरक्षण के बिना ऐसा घोटाला संभव नहीं है. इसलिए, हम उच्च न्यायालय की निगरानी में स्वतंत्र जांच की मांग कर रहे हैं ताकि सच सामने आ सके.’

हरियाणा मामलों के पार्टी प्रभारी बंसल ने आरोप लगाया कि राज्य की भाजपा-जजपा सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है.

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा के युवाओं की आवाज लगातार उठाती रहेगी. उन्होंने कहा, ‘केवल एक अधिकारी को बर्खास्त करके वे पूरे घोटाले पर पर्दा नहीं डाल सकते.’


यह भी पढ़ेंः सुरजेवाला बोले- हरियाणा पुलिस भर्ती परीक्षा में पूछे सवालों के जवाब CM खट्टर और DGP भी नहीं दे सकते


 

share & View comments