Saturday, 2 July, 2022
होमराजनीतिदिल्ली में चल रहे कांग्रेस के 'सत्याग्रह' से जुड़ेंगे कई राज्यों के पार्टी विधायक

दिल्ली में चल रहे कांग्रेस के ‘सत्याग्रह’ से जुड़ेंगे कई राज्यों के पार्टी विधायक

इस सत्याग्रह में मल्लीकार्जुन खड्गे, सलमान खुर्शीद, के सुरेश, वी नारायणसामी, केसी वेणुगोपाल और अन्य कांग्रेस नेता मौजूद थे.

Text Size:

नई दिल्लीः नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी पर चल रही पूछताछ और अग्निपथ स्कीम के विरोध में अलग अलग राज्यों के कांग्रेस के विधायक सत्याग्रह को और मजबूत करने के लिए इकट्ठा होंगे.

ये विधायक 24, अकबर रोड ऑफिस, दिल्ली में सत्याग्रह से जुड़ेंगे. कांग्रेस ने दोनों मुद्दों पर विरोध जताने के लिए सोमवार को एक सत्याग्रह जंतर-मंतर पर किया था.

इस सत्याग्रह में मल्लीकार्जुन खड्गे, सलमान खुर्शीद, के सुरेश, वी नारायणसामी, केसी वेणुगोपाल और अन्य कांग्रेस नेता मौजूद थे.

इस दौरान कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘जो लोग हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा करते हैं, वे युवाओं को बेरोजगारी के अग्निपथ पर चलने के लिए मजबूर कर रहे हैं. पूरे देश में इस वक्त स्थिति खराब हो रही है. केवल और केवल प्रधानमंत्री इसके लिए जिम्मेदार हैं.’

अग्निपथ स्कीम की मल्लिकार्जुन खडगे ने भी जमकर आलोचना की. 14 जून को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने युवाओं के लिए एक रिक्रूटमेंट स्कीम अग्निपथ की शुरुआत की थी जिसके जरिए तीनों सेनाओं में सेवा के लिए अग्निवीरों का चयन किया जाना था. इसके बाद तमाम राज्यों यूपी, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, झारखंड और असम हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए थे.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

और जैसे ही कुछ क्षेत्रों में विरोध बढ़ा, प्रदर्शनकारियों ट्रेनों में आग लगाने के साथ साथ सार्वजनिक और व्यक्तिगत वाहनों में आग लगानी शुरू कर दी.


यह भी पढ़ेंः ईडी ने पांचवें दिन राहुल गांधी से नौ घंटे तक पूछताछ की, रात में जारी रहेगी पूछताछ


 

share & View comments