Thursday, 27 January, 2022
होमराजनीतिमुंबई के बीजेपी नेता का ममता बनर्जी पर आरोप, कहा- राष्ट्रगान का किया अनादर

मुंबई के बीजेपी नेता का ममता बनर्जी पर आरोप, कहा- राष्ट्रगान का किया अनादर

ममता बनर्जी मंगलवार और बुधवार को शहर की यात्रा पर थीं और इस दौरान उन्होंने राज्य में सत्तारूढ़ शिवसेना और राकांपा के नेताओं से मुलाकात की.

Text Size:

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मुंबई इकाई के एक पदाधिकारी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर शहर की यात्रा के दौरान राष्ट्रगान का अनादर करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की.

बनर्जी मंगलवार और बुधवार को शहर की यात्रा पर थीं और इस दौरान उन्होंने राज्य में सत्तारूढ़ शिवसेना और राकांपा के नेताओं से मुलाकात की.

भाजपा की मुंबई इकाई के सचिव विवेकानंद गुप्ता ने शहर के पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले को लिखे पत्र में आरोप लगाया, ‘ममता बनर्जी का राष्ट्रगान को अचानक रोकना इसके पूर्ण अनादर को दिखाता है. उन्होंने ‘राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम-1971’ की धारा तीन के तहत अपराध किया है.’

उन्होंने कथित घटना के बारे में विशेष जानकारी नहीं दी. गुप्ता ने तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने की मांग की है. उन्होंने दावा किया कि बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के 2015 के आदेश का उल्लंघन किया है, जिसमें यह कहा गया कि जब भी राष्ट्रगान बजाया या गाया जाए तो दर्शक सावधान मुद्रा में खड़े होंगे.


यह भी पढ़ेंः सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- बंगाल को बना दिया है ‘किलिंग हब’


 

share & View comments