narendra-modi
पीएम नरेंद्र मोदी
Text Size:
  • 14
    Shares

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कई राजनेताओं, खिलाड़ियों, अभिनेताओं से अप्रैल-मई में होने वाले आम चुनावों में अधिक से अधिक मतदाताओं को वोट डालने को प्रोत्साहित करने का आग्रह किया. प्रधानमंत्री राजनीति से परे अपनी विपक्षी पार्टियों के नेताओं से भी राजनीति के इस त्योहार में लोगों की सहभागिता बढ़-चढ़ करने के लिए आग्रह किया है. बता दें कि देश में फिलहाल 90 करोड़ मतदाता हैं. और इसबार 17 वीं लोकसभा के होने जा रहे चुनाव में नए संख्या 1.5 करोड़ है जिसपर कांग्रेस और भाजपा सहित सभी दलों के मुख्य आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं.

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राकांपा प्रमुख शरद पवार, बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव,राजद नेता तेजस्वी यादव और द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन से आगामी लोकसभा चुनावों में मतदाताओं को प्रोत्साहित करने की अपील करता हूं.’

प्रधानमंत्री ने इनके अलावा पीवी सिंधू, साइना नेहवाल, एस किदांबी, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, रतन टाटा, आनंद महिंद्रा से भी चुनाव में लोगों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया.

बता दें कि राजनीति के इस उत्सव का मुख्य आकर्षण मतदाता ही होते हैं और वह जितनी अधिक संख्या में मतदान करने निकलेंगे चुनाव उतना ही रुचिकर होगा. मतदान के दौरान मतदान की फीसदी भी चुनावी गणित का बहुत बड़ा आकर्षण रहा है इसलिए चुनाव विशेषज्ञ राजनीतिक पार्टी की जीत हार में वोट प्रतिशत को बहुत अहम मानते हैं. 2014 के चुनाव में भाजपा ने इसलिए भी बाजी मारी क्योंकि उन्हें 242 सीटों पर जीत हांसिल की थी और वोट प्रतिशत 31.34 था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय समय पर देश की जनता को मतदान और उनके हक के बारे में बताते रहे हैं. यही नहीं चुनाव के दौरान चुनाव आयोग भी मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए मतदान केंद्रों को भी सजाता रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक के बाद एक खेल जगत से लेकर राजनीति, बॉलीवुड के दिग्गजों को ट्विटर हैंडल पर टैग कर अधिक से अधिक मतदाताओं को लुभाने और मतदान के लिए आगे आने का आग्रह किया है. इसमें उन्होंने खेल जगत के महेंद्र सिंह धोनी,विराट कोहली और रोहित शर्मा को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया.

इसके साथ ही उन्होंने मीडिया जगत के लोगों से मतदाताओं को वोट के लिए जागरूक करने का आग्रह किया है.

उनमें मीडिया जगत के बड़े नाम शामिल हैं.अंजना ओम कश्यप,रुबिका लियाकत,सुभाष चंद्रा और टीम रिपब्लिक से भी आग्रह किया है.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ )


  • 14
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here