Friday, 27 May, 2022
होमराजनीतिमहबूबा बोलीं- जम्मू-कश्मीर का वजूद खतरे में, BJP से मुक्ति अंग्रेजों से आजादी पाने से ज्यादा बड़ी बात

महबूबा बोलीं- जम्मू-कश्मीर का वजूद खतरे में, BJP से मुक्ति अंग्रेजों से आजादी पाने से ज्यादा बड़ी बात

मुफ्ती ने यहां अपनी पार्टी के आदिवासी युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने देश को बर्बाद कर दिया है. मौजूदा हालात में लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

Text Size:

जम्मू: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर विभिन्न समुदायों में ‘नफरत के बीज बोने’ का आरोप लगाते हुए पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा कि ‘भाजपा से छुटकारा पाना’ ब्रिटिश शासन से आजादी पाने से ज्यादा बड़ी बात होगी.

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भाजपा के शासन में जम्मू कश्मीर का अस्तित्व खतरे में है. उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी अपने विरोधियों को डराने के लिए सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और युवाओं को बिना डरे ‘प्यार तथा दोस्ती’ फैलाकर देश के सामने मौजूद चुनौतियों का मुकाबला करना चाहिए.

मुफ्ती ने यहां अपनी पार्टी के आदिवासी युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘उन्होंने देश को बर्बाद कर दिया है. मौजूदा हालात में लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और उन्हें पता नहीं कि वे कल जीवित रहेंगे या नहीं. ईडी और अन्य सरकारी एजेंसियों द्वारा विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ छापे रोज की बात हो गयी है और जम्मू कश्मीर के हालात बाकी देश से अधिक खराब हैं.’

इस मौके पर अपनी पार्टी में शामिल हुए युवाओं को संबोधित करते हुए पीडीपी नेता ने कहा, ‘इतिहास एक बार मौका देता है और भारत की जनता ने ब्रिटिश शासन से देश को आजाद कराने के लिए इस अवसर का लाभ उठाया था. आज हमें भाजपा से मुक्ति पाने का मौका मिला है. यह ब्रिटिश शासन के खिलाफ स्वतंत्रता संघर्ष से भी बड़ी बात होगी क्योंकि वे (भाजपा) देश को बांटने पर तुले हैं.’

share & View comments