Friday, 20 May, 2022
होमराजनीतिसमाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर गरीबों का मुफ्त इलाज होगा, तीन गुना होगी पेंशन: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर गरीबों का मुफ्त इलाज होगा, तीन गुना होगी पेंशन: अखिलेश यादव

आगामी विधानसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन कर चुके राजभर ने कहा कि दुनिया में अगर कहीं झूठ बोलने वाले नेता मिलेंगे तो भाजपा में मिलेंगे.

Text Size:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर गरीबों का मुफ्त इलाज करने तथा वृद्धा और विधवा पेंशन तीन गुना किए जाने का वादा करते हुये सपा प्रमुख और प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि जनता अब भाजपा का सफाया कर देगी.

सपा प्रमुख ने शनिवार को हरदोई के संडीला में महाराज सल्‍हीय अर्कवंशी के 15वें मूर्ति स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर गरीबों, दलितों, पिछड़ों और किसानों के हक में कार्य होगा.

अखिलेश ने कहा कि ‘हम अभी कोई योजना नहीं बतायेंगे, क्योंकि भाजपा के लोग इसकी नकल कर लेंगे.’ उन्होंने वृद्धा और विधवा पेंशन का नाम लिए बिना कहा, ’हमारी माताओं और बहनों को अभी पांच सौ रुपये मिलते हैं लेकिन इस महंगाई में वह बहुत कम है, सरकार बनी तो तीन गुना रकम दी जाएगी.’

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों ने लाखों नौकरी देने का वादा किया और कितनी नौकरी दी आप सब जानते हैं. उन्होंने कहा बिजली इसलिए महंगी हो गई क्योंकि बिजली उत्पादन का कोई कारखाना नहीं खुला. उन्होंने भाजपा पर अपनी सरकार में किए गए कार्यों की नकल का आरोप लगाया.

यादव ने कहा, ‘समाजवादी पार्टी सभी रंगों को जोड़ कर गुलदस्ता बना रही है तो एक रंग वाली भाजपा परेशान हो गई है.’ उन्होंने दावा किया कि इस बार उत्तर प्रदेश से भाजपा का सफाया होने जा रहा है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

भाजपा के सहयोगी रह चुके सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने अपने संबोधन में आई हुई भीड़ का आह्वान करते हुए कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की सरकार बनाओ घरेलू बिजली बिल माफ करा दी जाएगी.

आगामी विधानसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन कर चुके राजभर ने कहा कि दुनिया में अगर कहीं झूठ बोलने वाले नेता मिलेंगे तो भाजपा में मिलेंगे.

पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन करने वाले राजभर ने कहा कि उपचुनावों में भाजपा हार गई तो पेट्रोल-डीजल का दाम कम हो गया और इस बार उत्तर प्रदेश में भाजपा को हरा दीजिए तो पेट्रोल-डीजल का दाम आधा हो जाएगा.


यह भी पढ़ें: कृषि कानून रद्द, तृणमूल का धरना, सीएए और अनुच्छेद 370 —कौन-सी घटनाएं इस सप्ताह उर्दू प्रेस की सुर्ख़ियों में रहींं


 

share & View comments