Monday, 27 June, 2022
होमराजनीतितीन कृषि कानूनों को वापसी लेकर केंद्र सरकार किसानों को तोहफा दे: बसपा सुप्रीमो मायावती

तीन कृषि कानूनों को वापसी लेकर केंद्र सरकार किसानों को तोहफा दे: बसपा सुप्रीमो मायावती

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने दीपावली की पूर्व संध्‍या को पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमश: पांच रुपये और 10 रुपये की कटौती की.

Text Size:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने उत्‍पाद कर घटाये जाने के सरकार के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि यदि तीनों विवादित कृषि कानूनों को वापस लेकर केन्द्र सरकार देश के किसानों को भी दिवाली का तोहफा दे, तो बेहतर होगा.

बसपा प्रमुख ने रविवार को ट्वीट किया, ‘भाजपा का नारा है, ‘सबका साथ, सबका विकास व सबका विश्वास’. लेकिन लोग इस नारे को जुमला न मानकर इस पर कैसे विश्वास करें, जब देश के किसान तीन कृषि कानूनों की वापसी को लेकर लम्बे समय से तीव्र आन्दोलित एवं आक्रोशित भी हैं.’

मायावती ने एक और ट्वीट कर कहा, ‘केंद्र सरकार ने तीन साल में पहली बार उत्पाद कर थोड़ा घटाकर लोगों को इस बार दिवाली पर कुछ राहत का तोहफा दिया है. उसी प्रकार दिवाली के बाद ही सही यदि तीनों विवादित कृषि कानूनों को वापस लेकर केन्द्र सरकार देश के किसानों को भी दिवाली का तोहफा दे देती है तो यह बेहतर ही होगा.’

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने दीपावली की पूर्व संध्‍या को पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमश: पांच रुपये और 10 रुपये की कटौती की.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें


यह भी पढ़े: नकली शराब से मौतों का मजाक बनाने वाले नीतीश, अब बिहार के शराबबंदी कानूनों की समीक्षा क्यों कर रहे?


 

share & View comments