Sunday, 23 January, 2022
होमराजनीतिगोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ, UP में BJP ने 50% से ज्यादा OBC-दलितों को मैदान में उतारा

गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ, UP में BJP ने 50% से ज्यादा OBC-दलितों को मैदान में उतारा

सीएम योगी की सीट को लगाय जा रहे कयासों पर अब विराम लग गया है. योगी गोरखपुर से ही चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्टा का ऐलान कर दिया है.

Text Size:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में सभी पार्टियों अपने उम्मीदवारों को उतारने के लिए तैयार हैं और इसी कड़ी में आज बीजेपी ने यूपी में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने लिस्ट जारी करते हुए कई ऐसे सवालों के जवाब दे दिए हैं जो लंबे समय से लोगों के मन में थे. सीएम योगी की सीट को लगाय जा रहे कयासों पर अब विराम लग गया है. योगी गोरखपुर से ही चुनाव लड़ेंगे.

बीजेपी ने पहले और दूसरे फेज के लिए 107 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। पार्टी ने 20 फीसदी विधायकों के टिकट काटे हैं और 10 सीटों पर महिला उम्मीदवारों को उतारा है. इतना ही नहीं पार्टी ने दलितों और पिछड़ों पर भी बड़ा दांव खेला है. बीजेपी ने जिन नामों की घोषणा की है उनमें 44 सीटों पर ओबीसी है. इसके अलावा 18 सीटों पर अनुसूचित जाति के लोगों को उतारा है.

जिसमें छपरउली से सहेंद्र सिंह रमाला, बड़ोत से केपी सिंह मलिक, बागपत से योगेश धामा, लोनी से नंदकिशोर गुर्जर,मुरादनगर से अजीत पाल त्यागी,साहिबाबाद से सुनील शर्मा को मैदान में उतारा है

वहीं मेरठ कैंट से अमित अग्रवाल, किठोर से सत्यवीर त्यागी, मेरठ से कमलदत शर्मा, मेरठ साउथ से सोमेंदर तोमर को टिकट दिया गया है

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

इसके अलावा शामली से तजेंद्र सिंह निर्वाल, बुढ़ाना से उमेश मलिक,चरथावल से सपना कश्यप ,पूरकाजी से प्रमोद ओटवाल ,मुजफ्फरनगर से कपिल देव अग्रवाल, खतौली से विक्रम सैनी ,मीरापुर से प्रशांत गुर्जर ,सिवालखास से मनेंद्र पाल सिंह,सरदना से संगीत सोम,हस्तिनापुर से दिनेश खटीक को पार्टी ने टिकट दी है.

यूपी में चुनावों की घोषणा हो गई है यहां सात चरणों में चुनाव होंगे.

हले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा. पहले चरण की शुरुआत पश्चिमी यूपी से हो रही है.  दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, 5वें चरण का मतदान 27 फ़रवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और 7वें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.


यह भी पढ़ें- 14वें दौर की सैन्य वार्ता में नहीं ख़त्म हो पाया हॉट स्प्रिंग्स गतिरोध, ‘अगली बार हो सकती है उम्मीद’


share & View comments