Thursday, 8 December, 2022
होमलास्ट लाफथरूर-दिग्विजय 'अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने को तैयार' और भारत-अमेरिका संबंधों में अशांति की वजह

थरूर-दिग्विजय ‘अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने को तैयार’ और भारत-अमेरिका संबंधों में अशांति की वजह

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए पूरे दिन के सबसे अच्छे कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आलोक निरंतर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के अगले कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में शशि थरूर के साथ एंट्री को चित्रित करते हैं. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, जिन्हें इस पद के शीर्ष दावेदार के रूप में देखा जा रहा था, ने संवाददाताओं से कहा कि वह गुरुवार को सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद दौड़ से बाहर हो गए हैं.

Nala Ponnappa | Twitter/@PonnappaCartoon

नाला पोनप्पा ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के प्रति वफादार कांग्रेस विधायकों द्वारा ‘असफल विद्रोह‘ पर अपनी राय दी, पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के घटते अधिकार पर प्रकाश डाला है, जिसे अक्सर ‘हाईकमान’ कहा जाता है.

Neelabh| Twitter/@neelabhtoons

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

नीलाभ बनर्जी ने पाकिस्तान वायु सेना को F-16 विमानों के बेड़े की एक विदेशी सैन्य बिक्री (FMS) के लिए बाइडन प्रशासन की मंजूरी पर टिप्पणी की है, और पुतिन को लेकर भारत को अगाह करते दिखाया है.

E P Unny | The Indian Express

ई.पी. उन्नी ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर लगाए गए पांच साल के प्रतिबंध की ओर इशारा करते हुए पूछा कि क्या गृह मंत्रालय (एमएचए) का यह कदम ‘स्मार्ट (गाइडेड) बम’ साबित हो सकता है और धार्मिक कट्टरवाद के लक्ष्य को हिट कर सकता है.

Kirtish Bhatt | Twitter/@Kirtishbhat | BBC Hindi

बीबीसी हिंदी में कीर्तिश भट्ट ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी का जिक्र किया है. उदाहरण के तौर पर, एक अखबार पढ़ने वाला आदमी अपनी पत्नी से कहता है: ‘मेहंगाई (महंगाई) सभी के लिए है. लेकिन केवल नौकरी वालों को ही महंगाई भत्ता मिलता है, इसके जरिए वह महंगाई पर तंज कसते हैं.

(इन कार्टून्स को अंग्रेजी में देखने के लिए यहां क्लिक करें)

share & View comments