Satish-Acharya-Twitter
सतीश आचार्य/ ट्विटर
Text Size:
  • 18
    Shares

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गये दिन के सबसे अच्छे कॉर्टून
चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं जैसे प्रिंट,ऑनलाइन या सोशल मीडिया पर और इन्हें उचित श्रेय भी मिला है.
Chandan-Business-Today
चंदन/ बिजनेस टूडे

चंदन ने अपने बनाए कार्टून में सुप्रीम कोर्ट के आदेश जिसमें कहा गया है कि सीबीआई पश्चिम बंगाल के कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ कर सकती है लेकिन गिरफ्तार नहीं कर सकती है. ममता इस आदेश को ‘नैतिक जीत’ बताया है.

kirtish-Bhatt-BBC-News-Hindi
कीर्तिश भट्ट/ बीबीसी हिंदी

कीर्तिश भट्ट ने समाजसेवी, कार्यकर्ता अन्ना हजारे के बयान को केंद्रित कर आज का कार्टून बनाया है. अन्ना हजारे लोकपाल की मांग के साथ अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे थे, धरना खत्म करने के बाद उन्होंने कहा कि भाजपा ने उनका इस्तेमाल किया है…जिसपर कीर्तिश ने लिखा- हां..स्वादानुसार

Manjul-Firstpost-2
मंजुल/फर्स्ट पोस्ट

मंजुल ने अपने कार्टून में राहुल गांधी और ममता बनर्जी को स्थान दिया है जिसमें राहुल गांधी सीबीआई मामले में ममजा की नैतिक जीत बताते दिखाई दे रहे हैं.

Sajith-Kumar-Deccan-Herald
साजिथ कुमार/डेक्कन हेराल्ड

डक्कन हेराल्ड के साजित कुमार ने प्रियंका गांधी के को कांग्रेस मुख्यालय में कमरा मिलने का चित्रण करते हुए बताया कि वह किस तरह अपने कार्यकर्ताओं के जोश जिसमें वह उन्हें पीएम पद का उम्मीदवार की मांग कर रहे हैं..से एक उलझन में हैं.

Sandeep-adhwaryu-The-Times-of-India
संदीप अध्वर्यु/ दि टाइम्स ऑफ इंडिया

संदीप अध्वर्यु ने भाजपा और टीएमसी के साथ सारदा घोटाला को चित्रित किया है. इसमें उन्होंने तत्काली टीएमसी सदस्य मुकुल रॉय और हिमंत बिस्वा शर्मा जो अब भाजपा में हैं. दोनों को पोल स्केल पर तोता के साथ दिखाया है.

Satish-Acharya-Twitter-feat
सतीश आचार्य/ ट्विटर

सतीश आचार्य ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के बालों में तोता का पंख लगाया है और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पूछा है ‘हाऊ इज योर जोश’.

Suhail-Naqshbandi-Twitter
सुहैल नक्शबंदी/ ट्विटर

सुहैल नक्शबंदी ने कश्मीर के हालात को दिखाने की कोशिश की है. सुहैल ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डल झील को चित्रित किया है जिसमें वह लोगों की तरफ हाथ हिला रहे हैं…वहीं दूसरे स्केच में एक बंदूक और एक आदमी दोनों हाथ उठाए दिखाई दे रहा है. इस फोटो के माध्यम से सुहैल ने राज्य के सामाजिक और राजनीतिक दोनों पक्षों को उकेरा है.


  • 18
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here