Saturday, 20 August, 2022
होमलास्ट लाफअसम-मिजोरम का 'चोर पुलिस' का खेल और जाति जनगणना के साथ भारत का 'tryst'

असम-मिजोरम का ‘चोर पुलिस’ का खेल और जाति जनगणना के साथ भारत का ‘tryst’

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने दिन के सबसे अच्छे कार्टून

आज के चित्रित कार्टून में आर प्रसाद पड़ोसी पूर्वोत्तर राज्यों – असम और मिजोरम के बीच चल रहे झगड़े पर मिजोरम पुलिस के साथ उनके असमिया समकक्षों के खिलाफ बिल्डिंग मैटेरियल की चोरी का मामला दर्ज कर रहे हैं.

ई.पी. उन्नी | इंडियन एक्सप्रेस

ईपी उन्नी दर्शाते हैं कि भारत में विपक्षी दलों द्वारा जाति जनगणना की बढ़ती मांग से नाराज मोदी सरकार अनिच्छुक दिखाई दे रही है, अन्य दलों के नेताओं के साथ प्रधान मंत्री मोदी की हालिया बैठक में, पीएम ने कथित तौर पर उन्हें धैर्यपूर्वक सुना, लेकिन कोई आश्वासन नहीं दिया.

संदीप अध्वर्यु | द टाइम्स ऑफ़ इण्डिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रूप में राष्ट्रीय राजधानी में लोगों के सामने आने वाली पर्यावरणीय चुनौतियों पर संदीप अध्वर्यु दर्शाते हैं कि हवा को शुद्ध करने के लिए 20 करोड़ रुपये के भारत के पहले ‘स्मॉग टॉवर’ का उद्घाटन किया.

कीर्तिश भट्ट | बीबीसी समाचार हिंदी

कीर्तिश भट्ट ने हाल ही में धार्मिक पहचान के आधार पर उत्पीड़न के शिकार लोगों, विशेषकर मुसलमानों के मामलों में वृद्धि को दर्शाते हैं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

आलोक निरंतर | ट्विटर/@caricatured

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की ‘थप्पड़’ टिप्पणी को आलोक निरंतर दर्शाते हैं. राणे ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री को अपने 15 अगस्त के संबोधन के दौरान भारत की स्वतंत्रता के वर्ष के बारे में अपने सहयोगियों के साथ भाषण के बीच में जांच की थी राणे जिन्हें मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था, माना जाता है कि वह 20 साल में गिरफ्तार होने वाले पहले केंद्रीय मंत्री हैं.

(इन कार्टून्स को अंग्रेज़ी में देखने के लिए यहां क्लिक करें)

share & View comments