jaswinder singh wedding
दूल्हा जसविंदर सिंह अपनी शादी के कार्ड के जरिए मांग रहे हैं आप पार्टी के लिए वोट.
Text Size:
  • 141
    Shares

नई दिल्ली: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक लाल रंग का शादी का कार्ड खूब पॉपुलर हो रहा है. वैसे तो यह शादी का कार्ड पंजाब के एक नौजवान जसविन्दर सिंह और इंद्रजीत कौर का है. दोनों की शादी 11 फरवरी को होने वाली है. वैसे तो जसविंदर की शादी का कार्ड अमूमन आम शादी के कार्ड जैसा ही है जिसमें दूल्हा-दुल्हन का नाम, शादी का आमंत्रण, जगह का नाम लिखा है. पर इस कार्ड में आखिर ऐसा क्या है कि ये सोशल मीडिया में छाया हुआ है.

इस शादी के कार्ड के वायरल होने की वजह है, इस पर एक राजनीतिक पार्टी का नाम होना. लाल रंग के इस कार्ड पर सुनहरे रंग से लिखा है कि ‘आपका वोट ही हमारा गिफ्ट है.’ यह कार्ड अरविंद केजरीवाल की ‘आम आदमी पार्टी’ के लिए वोट मांग रहा है. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के लिए वोट मांगते इस कार्ड में लिखा है कि आपका वोट ही हमारा उपहार है.

news on politics
शादी के कार्ड पर दूल्हा दुल्हन ने आम आदमी पार्टी के लिए मांगा वोट | सोशल मीडिया.

शादी के कार्ड पर वोट मांगने के बारे में दूल्हा बनने जा रहे अम्बाला निवासी जसविंदर सिंह कहते हैं कि ‘आम आदमी पार्टी गरीबों की पार्टी है, वह हमारे लिए ही काम कर रही है, बात शिक्षा की हो या फिर अधिकार की पार्टी हमारे अधिकार के लिए लड़ रही है.

आम आदमी पार्टी से प्रभावित जसविंदर अमेरिका आर्मी में प्रशासकीय सेवा में थे. वह कई वर्षों तक ईरान और ईराक में भी रह चुके हैं. गुरुवार को आप के इस फैन दुल्हे ने पार्टी अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और अपनी शादी का न्यौता देते हुए ये कार्ड भेंट में दिया. अब जब कार्ड केजरीवाल को दिया गया तो पार्टी के कई नेताओं ने रीट्वीट भी किया है.

सूरत में मोदी समर्थक कार्ड

सूरत में रहने वाले युवराज की शादी साक्षी नाम की लड़की से 22 जनवरी को होने वाली है. शादी के कार्ड में युवराज और साक्षी शादी समारोह के एड्रेस के अलावा अपील करते नजर आ रहे हैं. शादी के इस कार्ड में लिखा है कि 2019 के चुनावों में नरेंद्र मोदी को वोट देकर जीत दिलाएं. युगल ने साथ ही नमो एप्प के ज़रिए अपना योगदान करने की अपील भी की. कार्ड पर कमल के फूल भी बने हैं. ये युगल मोदी के फैन हैं और अपनी शादी में गिफ्ट के तौर पर मोदी के लिए वोट मांग रहे है. कार्ड में राफेल सौदे पर भी विस्तृत जानकारी डाली गई हैं.

news on politics
शादी के कार्ड पर छापा कमल का फूल और मोदी के लिए मांगा वोट | सोशल मीडिया.

पार्टी के प्रचार-प्रसार की बात हो या वोट मांगने की राजनीतिक पार्टियां हर हथकंडे को अपना रही हैं. सोशल मीडिया से लेकर पोस्टर बैनर लगा कर मतदाताओं को आकर्षित करना अब पुरानी बात हो चुकी है. अब तो शादी के कार्ड भी प्रचार का ज़रिया बन गए है.


  • 141
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here