Friday, 3 December, 2021
होमदेशअयोध्या फैसले को लेकर राना अय्यूब और शहजाद जयहिंद के ट्विटर पोस्ट पर यूपी पुलिस का एक्शन, हटाया ट्वीट

अयोध्या फैसले को लेकर राना अय्यूब और शहजाद जयहिंद के ट्विटर पोस्ट पर यूपी पुलिस का एक्शन, हटाया ट्वीट

यूपी पुलिस की सोशल मीडिया पर फलाई जाने वाली अफवाहों पर खास नज़र है.

Text Size:

नई दिल्ली : अयोध्या पर आने वाले फैसले पर देशभर में सुरक्षा चाक-चौबंद है. उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में धारा-144 लागू है, वहीं जम्मू-कश्मीर, मध्यप्रदेश, यूपी सहित देश के सरकारी स्कूलों और निजी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. इसके अलावा पूरे देश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं. इस दौरान यूपी पुलिस की सोशल मीडिया पर फलाई जाने वाली अफवाहों पर खास नज़र है. पुलिस ने ट्विटर पर दो लोगों को अपनी पोस्ट हटाने को कहा है.

शहजाद जयहिंद का ट्वीट | ट्विटर

यूपी की कौशांबी पुलिस ने शाहजाद जयिहंद को अपनी पोस्ट डिलीट करने अन्यथा कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी जिसके बाद उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया.

पुलिस ने शहजाद जयहिंद को टैग करते हुए लिखा, ‘उक्त विवादित पोस्ट को तत्काल डिलीट करें अन्यथा आपके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी.

शहजाद ने हैशटैग अयोध्या केस को ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘आप अगर राम के साथ हैं तो इसे रिट्वीट करें और अगर आप बाबर के बेटे हैं तो इसे नजरंदाज करें.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

बाद में शहजाद अपना ट्वीट हटाते हुए लिखा, ‘कानून, पुलिस का सम्मान करता हूं इसिलए ट्वीट को डिलीट कर दिया लेकिन मेरे जैसा भारतीय मुसलमान श्रीराम को अपना, भारतीय संस्कृति का और देश का आइकॉन मानता है और बाबर/अफजल गुरु को नहीं तो इसमें साम्प्रदायिकता क्या है? बहरहाल जय श्रीराम! श्रीराम के शांति पथ पर चलते रहें!

वहीं पत्रकार राना अय्यूब के ट्वीट पर यूपी की अमेठी पुलिस ने एक्शन लिया है. पुलिस ने उनकी टिप्पणी को राजनीतिक बताते हुए इसे तुरंत हटाने को कहा वरना कार्यवाही करने की बात कही. इसके बाद राना ने ओके कहते हुए अपना ट्वीट डिलीट कर दिया. जिसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर तैर रहा है. हालांकि, बाद में अमेठी पुलिस ने अपना ट्वीट डिलीट कर लिया था.

राना अपने ट्वीट में लिखा था, ‘कल भारत के लिए बड़ा दिन है. बाबरी मस्जिद, भारतीय मुसलमानों के लिए आस्था के एक स्मारक को 6 दिसंबर 1992 उन लोगों द्वारा गिरा दिया गया जो आज सत्ता में हैं. इसने मेरे जीवन और मुसलमानों की एक पीढ़ी को बदल दिया जो रातोंरात ‘अन्य’ थे. मुझे उम्मीद है कि मेरा देश कल मुझे निराश नहीं करेगा.

वहीं राजस्थान सरकार ने भरतरपुर जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा सुबह 6 बजे तक बंद कर दी है.

share & View comments