scorecardresearch
Wednesday, 24 July, 2024
होमदेशपश्चिम बंगाल के रंगापानी में दुर्घटनास्थल पर ट्रेन सेवाएं पूर्ण रूप से बहाल

पश्चिम बंगाल के रंगापानी में दुर्घटनास्थल पर ट्रेन सेवाएं पूर्ण रूप से बहाल

Text Size:

कोलकाता, 18 जून (भाषा) पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के निकट रंगापानी में आने वाली और जाने वाली दोनों लाइनों पर मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद मंगलवार को ट्रेन सेवाएं पूर्ण रूप से बहाल कर दी गयीं। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

सोमवार को सुबह एक मालगाड़ी ने अगरतला-सियालदह कंचनजंघा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी थी, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी। इस दुर्घटना के बाद से ही इस मार्ग पर रेल परिचालन बाधित हो गया था।

कटिहार के मंडल रेल प्रबंधक एस कुमार ने बताया कि दुर्घटना स्थल पर विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी गई है और मंगलवार अपराह्न से इस मार्ग पर विद्युत इंजन वाली ट्रेन चलनी शुरू हो गई हैं।

उन्होंने कहा कि पटरियों और अन्य घटकों की मरम्मत के बाद, ट्रेनें गति संबंधी प्रतिबंधों के साथ दुर्घटना स्थल से गुजर रही हैं।

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार सुबह दो ट्रेनों की टक्कर से पटरियों और बिजली के खंभों को भारी नुकसान पहुंचा है।

अधिकारियों के मुताबिक डाउन लाइन पर विद्युत एवं डीजल दोनों इंजनों से परिचालन सोमवार रात को बहाल कर दिया गया तथा अप लाइन पर डीजल इंजनों से चलने वाली रेल सेवाएं मंगलवार सुबह पुनः शुरू कर दी गईं।

सोमवार शाम को दुर्घटनास्थल का दौरा करने के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि यह पूर्वोत्तर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाली मुख्य लाइन है, इसलिए इस मार्ग पर जल्द से जल्द सेवाएं बहाल करने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

भाषा रवि कांत माधव

माधव

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments