Wednesday, 25 May, 2022
होमदेशआयोग ने संपत्ति के लिए दादी को प्रताड़ित करने वाले युवक की गिरफ्तारी की मांग की

आयोग ने संपत्ति के लिए दादी को प्रताड़ित करने वाले युवक की गिरफ्तारी की मांग की

Text Size:

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (भाषा) दिल्ली महिला आयोग ने सोमवार को पुलिस को एक नोटिस जारी कर उस युवक की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की, जिस पर संपत्ति के लिए अपनी दादी को प्रताड़ित करने का आरोप है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि पूर्वी विनोद नगर निवासी महिला ने 20 जनवरी को दिल्ली महिला आयोग की 181 नंबर हेल्पलाइन पर फोन कर अपनी जान को खतरा बताया था। इसके बाद एक टीम महिला के घर पहुंची थी और इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने में उसकी मदद की थी।

दिल्ली महिला आयोग के मुताबिक, महिला का पोता संपत्ति के हस्तांतरण के लिए लगातार उसे प्रताड़ित कर रहा है।

70 पार बुजुर्ग महिला ने आरोप लगाया कि 13 जनवरी को उसके पोते ने अपने पालतू कुत्ते को उसे काटने के लिए उकसाया। इस कुत्ते को वह अपनी दादी की आपत्ति के बावजूद घर ले आया था।

दिल्ली महिला आयोग की एक टीम बुजुर्ग महिला के घर पहुंची थी। उसने महिला के हाथों पर गहरे जख्म के निशान देखे थे, जिसके लिए कुत्ते का काटना जिम्मेदार था।

आयोग के अनुसार, उसकी टीम बुजुर्ग महिला को फौरन कल्याणपुरी पुलिस स्टेशन ले गई, जहां आरोपी पोते के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 289 (पशु के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘यह संपत्ति विवाद का मामला है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है।’

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बताया कि उन्होंने पुलिस से बुजुर्ग महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदमों का ब्योरा मांगा है। मालीवाल के मुताबिक, पुलिस से 31 जनवरी तक मामले की विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट भी सौंपने को कहा गया है।

भाषा पारुल नरेश

नरेश

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments