Thursday, 30 June, 2022
होमदेशआइडेंटिटी थेफ्ट का शिकार हुईं सनी लियोन, लोन फ्रॉड में इस्तेमाल हुई पैन कार्ड की डिटेल्स

आइडेंटिटी थेफ्ट का शिकार हुईं सनी लियोन, लोन फ्रॉड में इस्तेमाल हुई पैन कार्ड की डिटेल्स

सनी लियोन ने कहा है कि उनकी पहचान का इस्तेमाल करके 2 हजार रुपये का लोन किया गया है. उन्होंने अपने ट्वीट में इंडियाबुल्स सिक्योरिटीज लिमिटेड (धनी स्टॉक्स पहले इंडियाबुल्स सिक्योरिटीज था) और इंडियाबुल्स होम लोन को भी टैग किया.

Text Size:

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोन ने कहा है कि वह हाल ही में एक चोरी का शिकार हुई हैं, वह फिनटेक प्लेटफॉर्म धनी स्टॉक्स लिमिटेड पर कथित एक लोन फ्रॉड की सीरीज में चोरी का शिकार हुई हैं. जिसकी सूचना सोशल मीडिया इस महीने मिली थी.

गुरुवार को सनी लियोन ने ट्वीट किया, ‘यह अभी-अभी मेरे साथ हुआ है. कुछ मूर्खों ने 2 हजार रुपये का लोन लेने के लिए मेरे पैन का इस्तेमाल किया और मेरे सिबिल स्कोर (एसआईसी) को बिगाड़ दिया.’ सनी अपने क्रेडिट स्कोर का जिक्र कर रही थीं.

बॉलीवुड अभिनेत्री ने अपने ट्वीट में इंडियाबुल्स सिक्योरिटीज लिमिटेड (धनी स्टॉक्स पहले इंडियाबुल्स सिक्योरिटीज था) और इंडियाबुल्स होम लोन को भी टैग किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि कंपनी ने मामले को सुलझाने में मदद करने के लिए ‘कुछ नहीं’ किया.

इंडियाबुल्स समूह अभी भी धनी का मालिक है, जो किराने का सामान, स्टॉक ब्रोकरेज, और 5 लाख रुपये की क्रेडिट सीमा के साथ क्रेडिट कार्ड जैसी आवश्यक चीजें खरीदने के लिए क्रेडिट की पेशकश जैसी सेवाएं प्रदान करता है. धनी का एक ईकॉमर्स स्टोर भी है जिसमें दवा से लेकर स्टेशनरी तक के उत्पाद मिलते हैं.

दिप्रिंट ने धनी के कम्यूनिकेश एग्जक्यूटिन प्रखर खंडेलवाल से ई-मेल के जरिए यह जानने की कोशिश की कि क्या उसके सिस्टम कोई ग्लिच था जिसके चलते पैन गलत होने पर भी लोन अप्रूव हो रहा था या सनी का दावा सही था जिसमें उन्होंने बताया कि उनकी पहचान को लोन के लिए इस्तेमाल किया गया. मेल का जवाब आने के बाद स्टोरी अपडेट कर दी जाएगी.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

लियोन अकेली शिकार नहीं

धनी सर्विसेज पर हो रही चोरी और लोन की धोखाखड़ी का शिकार सिर्फ सनी लियोन नहीं है. भारत में कई ट्विटर यूजर्स ने इस महीने शिकायत की है कि धनी पर लोन लेने के लिए उनकी पहचान की जानकारी बिना उनकी सहमति के इस्तेमाल की गई है.

हालांकि, एक ट्वीट के साथ साझा किए गए स्क्रीनशॉट से संकेत मिलता है कि कथित धोखाधड़ी कम से कम पिछले साल नवंबर की है.

“मेरी क्रेडिट रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा. आईवीएल फाइनेंस (इंडियाबुल्स) @dhanicares द्वारा मेरे पैन नंबर और नाम, पते के साथ उत्तर प्रदेश और बिहार में लोन बांटा गया है. मेरे पास  कोई सुराग नहीं है.

एक अन्य यूजर @1kushagra1 ने ट्वीट किया था, ‘किसी तरह किसी ने मेरे नाम पर धोखे से कर्ज लिया है. मेरी डिटेल मेल नहीं खा रहे हैं. एक महीना हो गया है और मुझे धनी से जवाब के रूप में ब्लैंक ईमेल मिल रहे हैं.

संचार सलाहकार, @beastoftraal ने भी ट्वीट किया, ‘मेरा लोन अब भी दिखाई दे रहा है. मैं निश्चित रूप से धनी को इसके लिए आगे लेकर जाउंगा भले ही वह मेरी समस्या का समाधान कर दे’

धनी अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए उन यूजर्स को जवाब दे रहा है, जिन्होंने कंपनी को पहचान की चोरी और कर्ज की धोखाधड़ी की शिकायत करते हुए टैग किया है.


यह भी पढ़ें- वकील ने दिल्ली HC जज रेखा पल्ली को बार-बार ‘सर’ कहकर किया संबोधित तो मिला यह करारा जवाब


 

share & View comments