Saturday, 25 June, 2022
होमदेशरूस-यूक्रेन संघर्ष पर बोले राजनाथ- भारत ने किसी देश पर कभी हमला नहीं किया, दुनिया इस सिद्धांत पर चले

रूस-यूक्रेन संघर्ष पर बोले राजनाथ- भारत ने किसी देश पर कभी हमला नहीं किया, दुनिया इस सिद्धांत पर चले

सिंह बैरिया, उत्तर प्रदेश में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने रूस-यूक्रेन संघर्ष के बीच पीएम नरेंद्र मोदी की भूमिका की भी तारीफ की और कहा कि देश शांति चाहता है.

Text Size:

बैरिया (उत्तर प्रदेश): रूस-यूक्रेन के बीच पैदा हुए तनाव के बीच भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि भारत ने कभी भी किसी देश पर हमला नहीं किया. और इस सिद्धांत पर चलकर दुनिया में शांति को हासिल किया जाना चाहिए.

उनका यह टिप्पणी तब आई है जब यूक्रेन-रूस के बीच संघर्ष जारी है. सिंह बैरिया में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने रूस-यूक्रेन संघर्ष के बीच पीएम नरेंद्र मोदी की भूमिका की भी तारीफ की और कहा कि देश शांति चाहता है.

लोगों को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि, ‘यूक्रेन में जो कुछ भी घट रहा है, हम चाहते हैं कि शांति बहाल हो. पीएम मोदी को भूमिका को लेकर शब्द उनकी तारीफ के लिए पर्याप्त नहीं है. भारत ने कभी किसी देश पर हमला नहीं किया. हम चाहते हैं कि सभी दुनिया में शांति के लिए इस सिद्धांत का पालन करें.’

मंत्री ने कहा कि अगर सत्ता में दोबारा लौटते हैं तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार लोगों को होली और दिवाली एक गैस सिलेंडर मुफ्त उपलब्ध कराएगी. उन्होंने कहा, ‘अगर आप हमारी सरकार बनाते हैं तो मैं आप से कहना चाहूंगा कि आपको होली और दिवाली एक गैस सिलेंंडर फ्री में उपलब्ध कराया जाएगा.’

उत्तर प्रदेश में अयोध्या, सुलतानपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, अमेठी और रायबरेली में मतदान जारी है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

पांचवें चरण में 692 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनके चुनावी भाग्य का फैसला करीब 2.24 करोड़ मतदाता करेंगे. मतदान शाम 6 बजे तक होगा. सात चरणों में होने वाले चुनाव में चार फेज मतदान पहले ही हो चुका है और पांचवें चरण का मतदान जारी है.

बाकी बचे 2 चरणों के मतदान 3 मार्च और 7 मार्च को होंगे. 10 मार्च को मतों की गिनती होगी.


यह भी पढ़ें: यूक्रेन मामले के मद्देनज़र अंतर्राष्ट्रीय जूडो महासंघ ने पुतिन को मानद अध्यक्ष के पद से निलंबित किया


 

share & View comments