Thursday, 30 June, 2022
होमदेशCM चन्नी के 'भैय्या' वाले बयान पर प्रियंका की सफाई, कहा- वह कह रहे थे कि सरकार पंजाबियों को चलानी चाहिए

CM चन्नी के ‘भैय्या’ वाले बयान पर प्रियंका की सफाई, कहा- वह कह रहे थे कि सरकार पंजाबियों को चलानी चाहिए

प्रियंका गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने यूपी के किसानों का अपमान किया है. आपके मंत्री के बेटे ने निर्दोष किसानों को मार डाला था.

Text Size:

नई दिल्ली : पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी के यूपी, बिहार के भैये वाले बयान पर प्रियंका गांधी ने सफाई देते हुए कहा कि चन्नी जी कह रहे थे कि पंजाब की सरकार पंजाबियों को चलानी चाहिए. उन्होंने जिस तरह से बोला उसे बस तोड़-मरोड़ कर दिखाया गया. मुझे नहीं लगता कि यूपी से यहां कोई आकर राज करना चाहता है और यूपी में भी कोई नहीं चाहेगा कि कोई पंजाब से आकर वहां राज करे.

उन्होंने कहा कि वे (भाजपा और आम आदमी पार्टी) पंजाब में सिर्फ अपनी इच्छाएं पूरी करने के लिए आए हैं. चन्नी जी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि राज्य को एक मजबूत और स्थिर सरकार की जरूरत है जो अपने लोगों के लिए काम करे. मैं पंजाब में कांग्रेस की लहर देख सकती हूं.

प्रियंका गांधी ने कहा कि आपने (भाजपा ने) यूपी के किसानों का अपमान किया है, आपके मंत्री के बेटे ने निर्दोष किसानों को मार डाला था. पीएम पंजाब का दौरा तभी कर रहे हैं जब चुनाव नजदीक हैं, लेकिन किसानों के विरोध के दौरान नहीं किया. महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें


यह भी पढ़ें : मोदी ने CM चन्नी को घेरा, कहा- संत रविदास, गुरु गोविंद सिंह कहां पैदा हुए, क्या उन्हें भी पंजाब से निकालोगे


चन्नी ने क्या कहा था

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि ‘एकजुट हो जाओ पंजाबियों. यूपी, बिहार और दिल्ली के भइयों को पंजाब में घुसने नहीं देना है, जो यहां राज करना चाहते हैं.’

हालांकि, ‘यूपी, बिहार के भैये’ वाले बयान के लिए पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘हमला’ बोला था. उन्होंने कहा था कि ‘इस टिप्‍पणी पर दिल्‍ली वाला परिवार तालियां बजा रहा था.’

इस बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि- क्या वे जानते हैं कि पंजाब में बिहार के लोगों की कितनी बड़ी भूमिका है और कितनी बड़ी संख्या में बिहार के लोग वहां रहते हैं. बिहार के लोगों ने कितनी सेवा की है. हमें तो आश्चर्य लगता है कि ऐसी बात लोग कैसे बोल देते हैं.

CM चरणजीत सिंह चन्नी ने भी दी सफाई 

उत्तर प्रदेश और बिहार के प्रवासियों पर दिए गए अपने बयान पर CM चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि, जो दुर्गेश पाठक, संजय सिंह, अरविंद केजरीवाल जैसे लोग बाहर से आकर पंजाब में खलल डालते हैं, मैंने उनके बारे में बात की, लेकिन जो लोग उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान से पंजाब में आते हैं और पंजाब में काम करते हैं, पंजाब भी उनका उतना ही है जितना हमारा है.

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, इसलिए इसे ग़लत तरीके से पेश करना सही नहीं है. प्रवासी हमारे लिए प्यारे हैं. प्रवासी पंजाब में विकास के लिए आता है.

share & View comments