Saturday, 21 May, 2022
होमदेशPM मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, चन्नी सरकार ने भी बनाई जांच कमेटी

PM मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, चन्नी सरकार ने भी बनाई जांच कमेटी

पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिरोजपुर दौरे के दौरान हुई चूक की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है.

Text Size:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को उस याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया है कि भविष्य में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई सेंध न हो.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक पर चिंता व्यक्त की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति से मिल सकते हैं.

प्रधान न्यायाधीश एनवी रमन्ना, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ ने बृहस्पतिवार को वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह के उस प्रतिवेदन पर गौर किया, जिसमें कहा गया है कि पंजाब में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक हुई. इसके बाद प्रधानमंत्री को पंजाब में एक रैली में शामिल हुए बगैर ही वापस दिल्ली लौटना पड़ा था.

पीठ ने कहा, ‘हम कल सबसे पहले इस पर सुनवाई करेंगे.’

वहीं पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिरोजपुर दौरे के दौरान हुई चूक की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है. समिति में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मेहताब सिंह गिल, प्रमुख सचिव (गृह मामलों) और न्यायमूर्ति अनुराग वर्मा शामिल होंगे और 3 दिन में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक के मसले पर पंजाब भाजपा के अध्यक्ष के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की.

पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा, ‘आज भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलकर आया है. कल पीएम के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा के साथ जिस तरह से खिलवाड़ हुआ उसके लिए पार्टी ने अपनी चिंता प्रकट की है. हमने राज्यपाल से मांग की है कि गृह मंत्री और डीजीपी को तुरंत बर्खास्त किया जाए.’

बुधवार को पंजाब के बठिंडा पहुंचे नरेंद्र मोदी को खराब मौसम के कारण सड़क मार्ग से फिरोजपुर के हुसैनीवाला के लिए निकलना पड़ा. रास्ते में कुछ किसानों के मार्ग अवरुद्ध करने की वजह से प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट फंसा रहा.

केंद्रीय गृह मंत्री ने इसे गंभीर चूक का मामला बताया था जिसके बाद इस मसले पर राजनीति भी शुरू हो गई.

हालांकि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है और न ही हमले जैसी कोई स्थिति थी. चन्नी ने पीएम मोदी के फिरोजपुर जिले के दौरे से वापस लौटने पर खेद भी जताया. उन्होंने कहा कि पीएम को पंजाब से वापस लौटना पड़ा इसका उन्हें काफी दुख है.


यह भी पढ़ें: ‘CM को धन्यवाद कहना…मैं जिंदा लौट पाया’: सुरक्षा में चूक के कारण पंजाब में 15-20 मिनट फंसे PM मोदी


 

share & View comments